समाचार

बीआरडी मेडिकल कालेज के संविदा चिकित्सा शिक्षकों को हटाये जाने के विरोध में प्रसपा ने ज्ञापन दिया

गोरखपुर। बीआरडी मेडिकल कालेज के संविदा चिकित्सा शिक्षकों को हटाये जाने के विरोध में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) का एक प्रतिनिधि मण्डल 30 दिसम्बर को जिलाध्यक्ष श्याम नारायण यादव एवं महानगर अध्यक्ष हाजी तहव्वर हुसैन के संयुक्त नेतृत्व में जिलाधिकारी से मिला और राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन दिए जाने के बाद सभा हुई। सभा को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष श्याम नारायण यादव ने कहा कि भाजपा सरकार साजिश के तहत बीआरडी मेडिकल कालेज को बंद करना चाहती है। इस साजिश को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) किसी भी कीमत पर सफल नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि अकस्मात सीनियर संविदा शिक्षकों की सेवायें समाप्त किये जाने से थीसिस एवं प्रशिक्षण प्रभावित होगी। संविदा के चिकित्सकों का पद क्यों रिक्त किया जा रहा है ? जिस पद पर उनकी तैनाती है उस पद पर उन्हें बरकरार रहने दिया जाये।

श्री यादव ने कहा कि गरीबों, असहायों, मजलूमों तथा बेसहारा लोग यदि मेडिकल कालेज बंद हो गया तो मरीज इलाज से वंचित रह जायेंगे। जिससे यहाँ की स्थिति भयवाहक हो जायेगी। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर प्रसपा एक बडा आन्दोलन छेड़ने जा रही है।

महानगर अध्यक्ष हाजी तहव्वर हुसैन ने कहा कि मेडिकल कालेज में रिक्त पड़े पदों पर इण्टरव्यू कराया जाये। ताकि पीजी और यूजी के सीटों की मान्यता बरकरार रह सके। यदि संविदा चिकित्सा शिक्षकों को हटाने का प्रयास किया गया तो प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) भाजपा सरकार के मनसूबे को कदापि सफल नहीं होने देगी। श्री हुसैन ने कहा कि बीआरडी मेडिकल कालेज, गोरखपुर की बहाली को बरकरार रखे जाने की मांग राज्यपाल से करते हुए कहा कि भाजपा सरकान को आदेशित करें कि संविदा चिकित्सा शिक्षकों की बहाली तथा मेडिकल कालेज की सम्पूर्ण व्यवस्था को बरकरार रखा जाये। यदि ऐसा नहीं होता है तो प्रसपा मेडिकल कालेज को बचाने के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ने को तैयार है।

इस अवसर पर धर्मदेव यादव, बृजनाथ मौर्य, अंगद यादव, धीरज गुप्ता, रविन्द्र सिंह थापा, जितेन्द्र सिंह सैथवार, सुदामा पाल, सज्जाद अली रहमानी, अभिषेक गिरी एवं सूरज यादव सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Related posts