जनपद

प्रतिभा खोज परीक्षा में सफल छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया

गैंसड़ी (बलरामपुर)। “किसी भी देश और समाज के विकास के लिए शिक्षा की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण होती हैं ,शिक्षा के द्वारा ही समाज में बदलाव लाया जा सकता हैं। जो समाज शिक्षा से दूर होता हैं वो समाज देश के हर संसाधनों से वंचित हो जाता हैं ,फलस्वरूप समाज मे रहने वाले हर एक व्यक्ति का विकास रुक जाता हैं।”

यह विचार एम0एल0के0पी0जी0 कॉलेज बलरामपुर के प्राचार्य नरेन्द्र कुमार सिंह ने व्यक्त किया। वह रविवार को जूनियर हाईस्कूल परसा पलईडीह गैंसड़ी में आयोजित एक पुरस्कार वितरण समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

इस समारोह का आयोजन सर्व शिक्षा सेवा समिति के द्वारा किया गया था।
सर्व शिक्षा सेवा समिति के मैनेजर शाहिद आलम ने बताया कि संस्था पिछले सात वर्षों से समाज में शिक्षा के स्तर को जन जन तक पहुँचाने का प्रयास कर रही है।संस्था हर वर्ष जिला स्तरीय प्रतिभा खोज परीक्षा का आयोजन करती है, एवं आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को संस्था गोद भी लेती है।

समाज में शिक्षा के लिये बेहतर कार्य करने वाले लोगों को समिति प्रत्येक वर्ष सर्व शिक्षा सेवा समिति पुरस्कार से सम्मानित भी करती है।रविवार को आयोजित समारोह में जिले के विभिन्न स्कूलों के सफल प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।


शाहिद आलम ने बताया कि संस्था के द्वारा शिक्षा के स्तर को व्यापक बनाने में संस्था को जनपद के विभिन्न कॉलेजो से काफी सहयोग प्राप्त होता है। इस समारोह में जनपद के विभिन्न प्रसिद्ध कॉलेज के प्रबंधक, प्रधानाचार्य, अभिभावक एवं छात्र – छात्राएं मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन संस्था के प्रवक्ता जावेद अशरफ ने किया।

Related posts