समाचार

गोरखपुर में दो सिपाहियों ने लड़की को अगवा कर गैंगरेप किया

गोरखपुर। गुरूवार की रात गोरखनाथ क्षेत्र में बाइक सवार दो सिपाहियों ने एक लड़की को अगवा कर रेलवे स्टेशन रोड पर एक कमरे में ले जाकर गैंग रेप किया. लड़की को बुरी तरह पीटा भी गया है. घटना की जानकारी शुक्रवार को हुई जब लड़की को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस मामले में पुलिस ने गोरखनाथ थाने में दो अज्ञात पुलिस कर्मियों के खिलाफ धारा 376 डी, 323, 504, 328 के तहत केस दर्ज किया है.

आज कांग्रेस और सपा के नेता जिला अस्पताल जाकर लड़की से मिले. कांग्रेस ने इस मामले मेे गोरखनाथ थाने के सभी स्टाफ को निलम्बित करने और घटना की मजिस्ट्रेटी जांच की मांग की है.

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार 22 वर्षीय लड़की का घर शाहपुर थाना क्षेत्र के हड़हवा फाटक के पास है. वह ट्यूशन पढ़ाकर अपना गुजारा करती है और परिवार की मदद करती है.

लड़की गुरूवार को अपनी मां के साथ गोरखनाथ क्षेत्र में इलाज कराने गयी थी. वहां से वह नएगांव में अपनी बहन के घर चली गयी. रात नौ बजे मां-बेटी पैदल घर लौट रहे थे. गोरखनाथ क्षेत्र में बाइक पर पुलिस की वर्दी में दो लोग आए और उस पर देह व्यापार करने का आरोप लगाते हुए पकड़ लिया. दोनों सिपाहियों ने पूछताछ के नाम पर लड़की को अगवा कर लिया. उस वक्त मां पीछे थी और उसे घटना का पता नहीं चला.

लड़की के अनुसार दोनों  सिपाही उसे स्टेशन रोड की तरफ एक कमरे में ले गए और उसके साथ बलात्कार किया. उसे मारा-पीटा गया और रात एक बजे छह सौ रूपए देकर घर जाने को कहा गया. वह टेंपो से घर पहुंची और सुबह अपनी मां को घटना की जानकारी दी. इसके बाद घर वाले उसे जिला अस्पताल ले गए. वहां से पुलिस को घटना की जानकारी दी गई.

पहले एक सब इंस्पेक्टर और बाद में सीओ कोतवाली ने जिला अस्पताल जाकर लड़की का बयान दर्ज किया. गोरखपुर के एसएसपी डा. सुनील गुप्ता ने कहा है कि पुलिस घटना की जांच कर रही है.

पूर्वांचल सेना के अध्यक्ष धीरेन्द्र प्रताप सिंह ने घटना की जानकारी होने पर शुक्रवार की रात जिला अस्पताल पहुंचकर लड़की और उसके परिजनों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था की हालत इतनी खराब हो गयी है कि मुख्यमंत्री के शहर में पुलिस कर्मी बलात्कार कर रहे हैं.

Related posts