घास खा रहे मुसहर बच्चों की खबर छापने पर पत्रकार को डीएम की नोटिस निंदनीय : कांग्रेस

गरीबों का मज़ाक उड़ना बंद करें और माफी मांगें वाराणसी डीएम : अजय कुमार लल्लू

लखनऊ.  कांग्रेस ने बनारस में कोइरिपुर में घास खाने पर मजबूर मुसहर समुदाय के लोगों की खबर छापने पर पत्रकार विजय विनीत को वाराणसी डीएम द्वारा भेजे गए नोटिस की कड़ी निंदा की है।

लॉकडाउन के बाद वाराणसी के कोइरिपुर मुसहर बस्ती में तीन दिन से चूल्हा नहीं जला। बस्ती में सेनिटाइजर और मास्क की बात तो बेईमानी है, हाथ धोने को साबुन तक मयस्सर नहीं था। जनसंदेश अखबार के पत्रकार विजय विनीत की रिपोर्ट ने यह तथ्य उजागर किये तो वाराणसी डीएम ने उनको नोटिस भेज दिया।

मुसहर गांव कोयरीपुर

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने जारी प्रेस नोट में कहा कि विजय विनीत पत्रकारिता जगत में अपने ईमानदारी और बेहतरीन रिपोर्ट्स के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने ने लॉक डाउन के बाद हो रही समस्याओं को उजागर किया, प्रशासन और शासन को तो उनका शुक्रगुजार होना चाहिए लेकिन अब उनके ऊपर ही नोटिस भेजा गया है जोकि निंदनीय है। किसी भी प्रकार का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि सुना है कि डीएम कौशलराज शर्मा जी अकड़ी घास को दाल बता रहे हैं और अपने बेटे के साथ उसको खाते हुए तस्वीर खिंचवाई है। सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों में इसको प्रसारित करवा रहे हैं। यह तो और ही ज्यादा अमानवीय है। अकड़ी घास अगर कोई खा रहा है तो उत्तर प्रदेश शासन और प्रशासन को शर्म आनी चाहिए और डीएम कौशल राज शर्मा को तत्काल माफी मांगना चाहिए।