लॉकडाउन- दिल्ली से आए मजदूरों को एनडीआरएफ ने कोरोना से सुरक्षा के बारे में बताया

गोरखपुर।पूरे देश में कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन की स्थिति में नई दिल्ली से चलाई गई विशेष बसों से सैकड़ों मजदूर गोरखपुर आए । जिला प्रशासन से तालमेल बिठाते हुए एनडीआरएफ की टीमें भी बस स्टैंड पर तैनात रही। इस दौरान एनडीआरएफ के जवानों ने अन्य राज्यों से आए मजदूरों को सोशल डिस्टेंसिंग के महत्व को बताया और उनको हैंड सेनीटाइजर से संक्रमण रहित कराया.

गोरखपुर की तीन टीमों ने भी प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर गोरखपुर के विभिन्न स्थानों जैसे बस स्टैंड व अन्य मुख्य जगहों पर दिल्ली हरियाणा और अन्य राज्यों से आए मजदूरों को कोरोना वायरस के बचाव संबंधी सुरक्षा उपायों, सोशल डिस्टेंसिंग के महत्व, मास्क और अन्य बचाव उपायों के बारे में बताया।

टीम एनडीआरएफ ने अपने जिला प्रशासन के साथ मिलकर आने वाले मजदूरों को राहत सामग्री जैसे खाने के पैकेट पीने का पानी आदि का वितरण भी किया इसके साथ साथ प्रशासन के साथ मिलकर एनडीआरएफ करोना वायरस के साथ चल रही इस लड़ाई में सदैव मुस्तैद एवं तत्पर रही।
दूसरे राज्यों से आए इन मजदूरों को टीम एनडीआरएफ ने आश्वस्त करते हुए समझाया कि आप लोग घबराए ने प्रदेश सरकार एवं पूरा प्रशासन आप लोगों के साथ है ऐसी महामारी में आप सब लोग संमय और सावधानी बरतें जिससे इस विश्वव्यापी बीमारी से जल्द से जल्द निजात पाया जा सके।
एनडीआरएफ की टीम ने जन जागरूक के माध्यम से लोगों में कोरोना से डरने के बजाये लड़ने का संदेश देते हुए सभी मजदूरों को अपने आप को सुरक्षित रखने के उपाय बताये।