बीआरडी मेडिकल कालेज में मरे युवक की माँ और दो भाई भी कोरोना पाजिटिव

गोरखपुर/ बस्ती. बस्ती के कोरोना मरीज की मां, दोनों भाई और उसे बस्ती जिला अस्पताल में भर्ती करने वाला युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस मरीज की 30 मार्च को बीआरडी मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान मौत हो गयी थी. बस्ती के डीएम आशुतोष निरंजन ने चारो के पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि सभी को मेडिकल कॉलेज बस्ती में आइसलोट किया गया है.

बीआरडी मेडिकल कालेज में 30 मार्च की सुबह आठ बजे इलाज के दौरान बस्ती के एक युवक की मौत हो गयी थी. यह युवक 29 मार्च को दोपहर 3.42 बजे भर्ती कराया गया था. मृत्यु के बाद युवक की लार का नमूना जाँच के लिए भेजा गया जी पाजिटिव मिला. इसके बाद बस्ती जिला अस्पताल में युवक का इलाज करने वाले दो चिकित्सकों सहित 14 स्टाफ को आइसोलेट किया गया. बीआरडी मेडिकल कालेज में दो रेजिडेंट डॉक्टर सहित आठको आइसोलेट किया गया. युवक के परिजनों, एम्बुलेंस चालक व उसका सहायक, शव को ले जाने वाले बोलेरो चालक व उसके संपर्क में आये चार लोगों को क्वारंटीन किया गया.

मृत युवक के माता-पिता, दो भाई, बहन, बहनोई समेत नौ लोगों को ओपेक चिकित्सालय कैली में क्वारंटीन किया गया था. सभी का थ्रोट सैम्पल जांच के लिए एक अप्रैल को भेजा गया था.
शुक्रवार को जानकारी मिली कि युवक की मां, दोनों भाई भी कोरोना पॉजिटिव हैं. इन तीनों को मेडिकल कॉलेज बस्ती में आइसलोट किया गया है. युवक को 28 मार्च को जिला अस्पताल में भर्ती कराने वाला उसका परिचित भी जाँच में पाजिटिव पाया गया. उसे कोरोना एल वन हॉस्पिटल सीएचसी मुंडेरवा में भर्ती कराया गया है. वहां वह 24 घंटे चिकित्सक की देखरेख में है. तुरकहिया गांधीनगर और गिदही खुर्द इलाके को पूरी तरह सील कर कार्रवाई की जा रही है.