लॉकडाउन में बढ़नी में फंसे हैं मुम्बई के दो रेल कर्मचारी

बढनी (सिद्धार्थ नगर). मुम्बई के दो रेल कर्मचारी लॉकडाउन में भारत-नेपाल सीमा पर स्थित कस्बा बढनी में फंसे हुए हैं. नगर के एक होटल में फिलवक्त हैं और लॉक डाउन के खुलने का इंतेज़ार कर रहे हैं. उन्हें आर्थिक संकट का भी सामना करना पड़ रहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार नितिन विशापयान(65)सेवानिवृत्त सिविल इंजीनियर इलेक्ट्रिक और डॉ होमी हिरजीबीडिन (58) इंस्पेक्टर होम गार्ड सिविल डिफेंस रेलवे 15 मार्च को मुम्बई से लखनऊ वाया कृष्णा नगर नेपाल बॉर्डर से भगवान बुद्ध की जन्म स्थली लुम्बिनी दर्शन के लिए गए और वहां से 22 मार्च को वापस आये और लॉक डाउन हो जाने से यहीं फंस गए।फिलवक्त नगर के एक होटल में रह रहे हैं।आर्थिक समस्या से जूझ रहे दोनों कर्मचारियों को चौकी इंचार्ज बढनी के प्रयास से एसबीआई के शाखा प्रबंधक रमेश कुमार ने उनके घर से बैंक के चपरासी के खाता में पैसा मंगवाकर दे दिया है जिससे दोनों कर्मचारियों को थोड़ी राहत ज़रूर मिल गयी है।

स्थानीय पुलिस ने होटल में खाना बनाने का भी फौरी तौर पर इंतेज़ाम तो कर दिया है लेकिन कब तक इस तरह गुज़र बसर होगा और आगे कैसे आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा यह सोचकर दोनों कर्मचारी बेहद परेशान हैं। वे दोनों यात्रा से पूर्व एटीएम और चेक बुक अपने साथ रखना भूल गए। दोनों कर्मचारी 102 वर्सोवा यारी रॉड पंच मार्ग मुम्बई 61 के रहने वाले हैं।