छह कोरोना पाजिटिव केस के बाद महराजगंज में चार गांवों के तीन किमी की परिधि में आवागमन प्रतिबंधित

महराजगंज. महराजगंज जिले में कोरोना के छह व्यक्ति पाजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद से प्रशासन सख्त हो गया है। एक तरफ जहां चारों गांवों की साफ सफाई और सेनिटाइजेशन के कड़े निर्देश दिए गए हैं, वहीं इन गांवों के तीन किमी की परिधि में लोगों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है।

इस संबंध में जिलाधिकारी डाक्टर उज्ज्वल कुमार ने बताया कि जिले के कोल्हुई थाना क्षेत्र के दो गांव और पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के दो गांवों में कोरोना वायरस( कोविद-19) से संक्रमण के रोगी पाए गए हैं।
इससे कोरोना वायरस संक्रमण रोग से अन्य व्यक्तियों के भी संक्रमित होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। ऐसे में एहतियात बरतना बेहद जरूरी है।

अपर जिलाधिकारी कुंज बिहारी अग्रवाल ने जिले में धारा 144 का हवाला देकर हुई कहा है कि उक्त चारों गांवों की तीन किमी परिधि में लोगों के आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह प्रतिबंध चार अप्रैल से अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके।

गाँवों की साफ सफाई व सेनिटाइजेशन की सौंपी जिम्मेदारी

जिलाधिकारी डाक्टर उज्ज्वल कुमार ने उक्त चारों गांवों के सेनिटाइजेशन और साफ सफाई के लिए अधिकारियों कर्मचारियों की जिम्मेदारी सौंपी है।
कोल्हुई थाना क्षेत्र के दोनों गांवों के लिए तहसीलदार फरेंदा, नगर पंचायत फरेंदा के अधिशासी अधिकारी, संबंधित गांवों के लेखपाल व ग्राम सचिव तथा सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) को लगाया गया है।
इसी प्रकार पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के दोनों गांवों के लिए तहसीलदार नौतनवा, नगर पालिका परिषद नौतनवा के अधिशासी अधिकारी, संबंधित गांवों के लेखपाल व ग्राम सचिव तथा नौतनवा के सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) के अलावा अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर विवेक श्रीवास्तव को भी लगाया गया है।

तबलीगी जमात दिल्ली से आने वाले दें सूचना

 जिलाधिकारी डाक्टर उज्ज्वल कुमार ने कहा कि पहली मार्च या उसके बाद विदेश, अन्य राज्यों या तबलीगी जमात से जो भी व्यक्ति जिले में आए हैं, वे अपनी सूचना 05 अप्रैल तक हर हाल में इन कंट्रोल रूम नंबरों पर उपलब्ध कराएं. जिला प्रशासन का कंट्रोल रूम नंबर -05523-222162 व 9005874545 तथा स्वास्थ्य विभाग का कंट्रोल रूम नंबर 7518526772 तथा 9118101613 है.