तुर्कमानपुर और तकिया कवलदह मोहल्ले में सफाई कर्मियों का हुआ सम्मान

गोरखपुर. कोरोना महामारी से लड़ने में सभी अपना योगदान दे रहे हैं. उनमें सफाई कर्मचारियों की महती भूमिका है. लॉकडाउन के बाद तो उनके काम की महत्ता और बढ़ी और उन्होंने अपने काम को बेहतर ढ़ग से अंजाम दिया. मंगलवार को सफाई कर्मी मो. इस्लाम उर्फ हलचल व साजदा को तुर्कमानपुर के लोगों ने फूल माला पहनाकर सम्मानित किया.

सम्मानित करने वालों में प्लीज ग्रुप के मो. कमर, गायत्री कनौजिया, मो. समीर, मनोव्वर अहमद, साहिल, मुश्ताक, इरशाद, गोलू, शेरु, रमज़ान अली, फिरोज, वीरु आदि शामिल रहे. सम्मान करने में सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा गया। सफाई कर्मी बहुत खुश नज़र आए.

इसके पहले रविवार को अंधियारी बाग के तकिया कवलदह मोहल्ले के सफाई कर्मी अली रज़ा और शब्बो को मोहल्ले वालों ने रुपयों की माला पहनाकर सम्मानित किया. सभी ने इनके कार्यों की सराहना की. उक्त सफाई कर्मियों ने बहुत ही कुशलता के साथ अपनी ड्यूटी की. सफाई कर्मियों ने अपने कार्यों के जरिए यह दिखा दिया कि इस मुश्किल घड़ी में भी वह अपनी जिम्मेदारियों पर खरे उतरे हैं. तकरीबन हर मोहल्ले में अब सफाई कर्मियों का हौसला बढ़ाने के लिए सम्मानित किया जाने लगा है. कुछ मोहल्लों में तो लोग सफाई कर्मियों के साथ मिलकर अपना मोहल्ला साफ भी कर रहे हैं. वह भी लॉकडाउन के नियम का पालन करते हुए.