फंदे से लटकता मिला महिला का शव, दहेज उत्पीड़न का लगा आरोप

कुशीनगर।  रामकोला थाना क्षेत्र के पगरा गांव में एक विवाहिता का शव घर में संदिग्ध परिस्थिति में फंदे से लटका मिला. महिला का पति दुबई में रहता है.

पगार गांव के अहिर टोली में बलदेव यादव के चार पुत्र जोगेंद्र यादव, मदन यादव, आदित्य यादव, दीनबंधु हैं आदित्य यादव की शादी 5 वर्ष पूर्व रधिया देवरिया थाना हाटा कोतवाली निवासी सोनम यादव उर्फ़ गुड़िया से हुई थी.

शादी के बाद सोनम की डेढ़ साल की बच्ची काव्‍या है. आदित्य विदेश रहता है. सोनम के ससुराल में शुक्रवार को केवल ससुर और उसकी बेटी काव्या ही घर पर मौजूद थे. दोपहर में सोनम यादव का शव घर में लटका मिला.

गांव के लोगों ने घटना की  सूचना गांव वालों सोनम के मायके वालों को दी। सोनम के चाचा घनश्याम यादव ने फोन से यह सूचना रामकोला पुलिस को दी.

इसके बाद रामकोला के थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह, एसआई सुरेंद्र बहादुर सिंह तथा कप्तानगंज के नायव तहसीलदार राधेध्याम उपाध्याय मौके पर पहुंचे.

आदित्य यादव डेढ़ साल से दुबई में है. आदित्य के बड़े भाई मदन की शादी एक माह पूर्व सोनम की बड़ी बहन पूजा से हुई थी.

शादी के तीन माह बाद ही मदन और पूजा के बीच दहेज को लेकर विवाद होने लगा. इसे गंभीरता से लेते हुए विवाहिता के भाई शैलेंद्र ने उसी समय पति पत्नी को अलग करा दिया. तबसे पूजा भाई के घर ही रहने लगी, शैलेंद्र ने बताया कि ससुर बलदेव और बहन सोनम के बीच विवाद की जानकारी होने पर गुरुवार को सोनम के घर आकर दोनों लोगों को समझाया था। शैलेन्द्र ने आरोप लगाया कि इसी विवाद के चलते यह घटना हुई है.