बसहिया खुर्द में बंटा पोषाहार, आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराया गया

महराजगंज. परतावल ब्लाक के ग्राम पंचायत बसहिया खुर्द में ग्राम प्रधान और मुख्य सेविका सीमा दूबे की मौजूदगी में दोनों आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए घर-घर पोषाहार बांटा तथा लोगों से आरोग्य सेतु एप को भी अपलोड कराया।

जिला कार्यक्रम अधिकारी शैलेन्द्र कुमार राय के निर्देशन में ग्राम पंचायत बसहिया खुर्द की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पूनम शुक्ल तथा धनलक्ष्मी ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ग्राम प्रधान गोपीनाथ यादव तथा मुख्य सेविका सीमा दूबे की मौजूदगी में लाभार्थियों को पोषाहार वितरित किया।

पूनम शुक्ल ने सुनीता, सोनी, रितु, शांति, अर्चना, गार्गी , निशा सहित अन्य गर्भवती, प्रियंका , रानी, रूखशाना, आदि धात्री तथा बच्चों में आर्यन, आदित्य, आलोक, अभय, अंश आदि को पोषाहार दिया।
जबकि विन्द्रेश, नूर मोहम्मद, विजय कुमार, सदरे आलम, सफीउल्लाह सहित 22 लोगों से आरोग्य सेतु एप को अपलोड कराया गया, तथा आरोग्य सेतु एप के उद्देश्य को विस्तार से बताया गया।

इसी प्रकार आंगनबाड़ी् कार्यकर्ता धनलक्ष्मी ने भी सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए सीमा, पुष्पा, रितु आदि गर्भवती, सुमन, सुधा, अनीता आदि धात्री तथा पुष्पेन्द्र, प्रभात, अरख, अनुराग आदि बच्चों को पोषाहार वितरित किया। वही पर शनि, रवि, शिवम, वर्षा, रमाशंकर सहित 17 लोगों से आरोग्य सेतु एप को भी अपलोड कराया। तथा इस एप के बारे में विस्तार से बताया।

अपने सेहत और पोषण को लेकर सतर्क रहें गर्भवती

परतावल ब्लाक की मुख्य सेविका सीमा दूबे ने जहां आम लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह दी, वहीं गर्भवती महिलाओं केओ भी विशेष सलाह देते हुआ कहा कि सभी गर्भवती लाँकडाउन के दौरान अपने सेहत और पोषण को लेकर सतर्क रहें।
समय समय पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से प्राप्त होने वाले पोषाहार से विभिन्न प्रकार के व्यंजन बनाकर सेवन करें।