बस्ती में कोविड-19 के 50 नये केस

बस्ती. बस्ती जिले में आज कोविड-90 के 50 केस रिपोर्ट हुए. इसके साथ ही जिले में कोविड-19 पाजिटिव की संख्या 104 हो गई है. जिले में कोविड-19 से दो लोगों की मौत हुई है जबकि 28 ठीक होकर घर जा चुके हैं.

 मंगलवार को दोपहर बाद आई रिपोर्ट में जिले में साथ 50 कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। ये सभी मुबई, सूरत और अन्य शहरों से आए हुए हैं। इनके सैंपल मेडिकल कॉलेज बस्ती, जिला अस्पताल बस्ती, केडीसी में लिए गए थे। इसके साथ ही बस्ती में कोरोना संक्रमितों की संख्या 104 हो गया है.

एक साथ 50 नए मामले मिलने की पुष्टि एसीएमओ और कोरोना मामलों के नोडल ऑफिसर डॉ. फकरेयार हुसैन ने की है। प्रवासी कामगारों का जिले में आना लगातार जारी है. इसी दौरान 14 मई से 16 मई के बीच जिला अस्पताल बस्ती, मेडिकल कॉलेज के फैसिलेट क्वारंटीन सेंटर और प्रवासियों के स्क्रीनिंग प्वाइंट केडीसी परिसर में सैम्पल लिया गया. मंगलवार दोपहर बाद 78 की रिपोर्ट आई. इसमें से एक साथ 50 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

इतनी बड़ी संख्या में कोविड-19 पाजिटिव मिलने से प्रशासन की चुनौती बढ़ गयी है. सभी कोविड-19 पाजिटिव की ट्रैवेल हिस्ट्री व अन्य जानकारी जुटाई जा रही हैं। आज आयी रिपोर्ट में 27 की रिपोर्ट निगेटिव है, इसमें सात की रिपोर्ट संदिग्ध है, जिनका 48 घंटे के अंदर दूसरा सैम्पल लेकर जांच को भेजा जाना है. एक की रिपोर्ट क्वांटिटी नॉट सफीसिएंट होने के चलते फिर से सैम्पल मांगा गया है.

अब बस्ती में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 104 हो गई है. इसमें दो की मौत हो चुकी है जबकि  28 डिस्चार्ज होकर अपने घरों को जा चुके हैं. नए मिले 50 मरीजों में सात साल की एक मासूम बच्ची भी है तो 65 साल के बुजुर्ग भी.