देवरिया में पांच तो गोरखपुर में एक नया कोविड-19 केस, कुशीनगर में एक मौत

गोरखपुर। सोमवार को गोरखपुर मंडल के चार जिलों में कोविड-19 के सात केस रिपोर्ट हुए। कुशीनगर जिले में कोविड-19 से एक व्यक्ति की मौत हो गयी।

सोमवार को देवरिया में पांच, गोरखपुर में एक केस रिपोर्ट हुआ। कुशीनगर में रविवार को सेवरही क्वारंटीन सेंटर पर मरे व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आयी है।

गोरखपुर में अहमदाबाद से आए एक बुजुर्ग की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। ये खजनी क्षेत्र के रहने वाले हैं। ये अहमदाबाद में पेंट पॉलिश का काम करते थे। ये ट्रेन से 14 मई को बस्ती आए। वहां से बस से सहजनवा पहुंचे। थर्मल स्क्रीनिंग में उनका तापमान ठीक मिला तो उन्हें घर जाने दिया गया। सहजनवा से ये पैदल अपने गांव गए। दो दिन बाद 16 मई को उनकी तबीयत खराब हुई तो 108 नंबर एंबुलेंस से सीधे मेडिकल कॉलेज पहुंचे। उन्हें भर्ती कराकर उनका नमूना जांच के लिए भेजा गया। सोमवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

इसके साथ ही गोरखपुर में कोविड-19 पाजिटिव की संख्या 20 हो गयी है।एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है। दो व्यक्ति ठीक होकर घर जा चुके हैं।

देवरिया में सोमवार को कोविड-19 के पांच और केस रिपोर्ट हुए। इसके साथ ही देवरिया में कोविड-19 पाजिटिव की संख्या 20 हो गयी है। इसमें दो कोविड-19 ठीक होकर घर जा चुके है। इस तरह जिले में अभी 18 एक्टिव केस हैं।

महराजगंज जिले में भी अब तक कोविड-19 के 20 केस रिपोर्ट हुए हैं। जिले में सात कोविड-19 पाजिटिव डिस्चार्ज हो चुके हैं। इस तरह जिले में अभी कुल 12 एक्टिव केस है।

गोरखपुर जनपद के कैम्पियरगंज क्षेत्र के जिस व्यक्ति की कोविड-19 से मौत हुई थी, उसकी गणना महराजगंज जिले में होगी। यह व्यक्ति महराजगंज से रेफर होकर बीआरडी मेडिकल कालेज इलाज के लिए गये थे। इस व्यक्ति की मृत्यु को किसी जिले में दर्ज किया जाए, इसको लेकर उहापोह थी। सोमवार को निर्णय हुआ कि इस केस को महराजगंज जिले में दर्ज किया जाए। सोमवार को महराजगंज जिले से जांच के लिए 59 नमूने बीआरडी मेडिकल कालेज भेजे गए।

कुशीनगर जिले में कोविड-19 से एक व्यक्ति की मृत्यु की खबर है। हाटा क्षेत्र के 61 वर्षीय ये व्यक्ति कुछ दिन पहले मुंबई से लौटे थे. वे अपने गांव के स्कूल में क्वारंटीन थे. तबियत खराब होने पर जिला अस्पताल लाया गया जहाँ से उन्हें  सेवरही भे जा दिया गया. सेवरही क्वारंटीन सेन्टर में रविवार को उनकी मौत हो गयी। आज जांच रिपोर्ट में उनका नमूना पाजिटिव आया। जांच रिपोर्ट के इंतजार में शव को रोका गया था। अब प्रोटोकाल के मुताबिक अत्येष्टि की जा रही है।

 कुशीनगर जिले में अब कोविड-19 के कुल छह केस हो गए हैं। इसमें एक की मौत हो चुकी है जबकि दो डिस्चार्ज हो चुके हैं। अभी तीन एक्टिव केस हैं।