गोरखपुर जिले में कोविड-19 से दूसरी मौत

गोरखपुर। गोरखपुर जिले में कोविड-19 से मंगलवार को एक व्यक्ति की मौत हो गयी। जिले में कोविड-19 से यह दूसरी मौत है। गोरखपुर जिले में कोविड-19 के अब तक कुल 21 केस रिपोर्ट हुए हैं जिसमें दो की मौत हुई है जबकि तीन स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में अभी 15 एक्टिव केस हैं।

जिले के खजनी स्थित एपी गुप्ता इंटर कालेज में क्वारंटीन एक बुर्जुग की मंगलवार को तबियत खराब हुई तो उन्हें एम्बुलेंस से बीआरडी मेडिकल कालेज भेजा गया। वहां परीक्षण के बाद उनको मृत घोषित किया गया। मौत के बाद लिए या नमूना जांच में पजिटिव आया। ये व्यक्ति उनवल नगर पंचायत के रहने वाले थे और पांच दिन पहले मुम्बई से लौटे थे। वहां वे सांताक्रूज इलाके में सोफा बनाने का काम करते थे। ये मुम्बई से कुछ दूर पैदल तो बाकी का सफर बस, ट्रक से करते हुए 16 अप्रैल को गोरखपुर पहुंचे।

गोरखपुर के सतुआभार जाकर उन्होंने अपने दामाद से साइकिल ली और उनवल के लिए निकले लेकिन जरलही पहुंचते-पहुंचते उनकी तबियत खराब हो गयी और साइकिल से गिर पड़े। सूचना मिलने पर उनका बेटा आया और घर ले गया। कुछ देर आराम करने के बाद उन्हें क्वारंटीन सेंटर ले जाया गया। मंगलवार को उनकी तबियत बिगड़ी तक उन्हें बीआरडी मेडिकल कालेज ले जाया गया।
जिला प्रशासन ने अब उनवल नगर पंचायत के एक किलोमीटर के एरिया को सील कर दिया है। मृत व्यक्ति के परिवार के सदस्यों को क्वारंटीन किया गया है।

गोरखपुर निवासी एक प्रवासी कामगार की मुम्बई से आते समय वर्धा जिले में मौत हो गयी। जांच के बाद वे कोविड-19 पाजिटिव पाए गए। उनके साथ आ रहा धुरियापार क्षेत्र का युवक भी जांच में पजिटिव पाया गया है। उसे वर्धा जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। ये दोनों बस से आ रहे थे। बुजुर्ग कामगार की बस में ही मौत हो गयी। वह सहजनवा क्षेत्र के रानूखोर गांव के निवासी थे।