72 दिन बाद खुले सैलून व ब्यूटी पार्लर,  50 फीसदी रेट बढ़ा 

गोरखपुर. आल इण्डिया महापद्मनंद कम्युनिटी एजुकेटेड एसोसिएशन जनपद इकाई गोरखपुर की आपातकालीन बैठक मंगलवार को बशारतपुर के राम-जानकी नगर स्थित रामप्रीत चौराहा स्थित जिला कैंप कार्यालय पर हुई.  बैठक में कोरोना महामारी के मद्देनजर सैनिटाइजेशन, साफ -सफाई में अतिरिक्त व्यय को देखते हुए सैलून और ब्यूटी पार्लर के दरों में 50 फीसदी की वृद्धि का निर्णय लिया गया.

कोविड-19 कोरोनावायरस वैश्विक महामारी के कारण हुए लाकडाउन के 72 दिन के बाद शासन के निर्देश पर प्रशासन के आदेशानुसार 3 जून 2020 बुधवार से शर्तों के अनुसार खुल रहे सैलून, ब्यूटी पार्लर को लेकर विस्तार से चर्चा की गई. बतौर मुख्य अतिथि संगठन के जिला संरक्षक नक्छेद नंद उपस्थित रहे.  अध्यक्षता बचऊ नंद ने की.

बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि शासन के आदेश पर प्रशासन ने सैलून एवं ब्यूटी पार्लर खोलने के बारे में जो शर्तें रखी हैं उन शर्तों के अनुसार प्रत्येक ग्राहक का कार्य करने पर अतिरिक्त आर्थिक व्यय सैलून एवं ब्यूटी पार्लर संचालक को करना पड़ेगा. इतना ही नहीं नियमित और निरंतर विशेष रुप से पहले से कहीं और अधिक साफ-सफाई करनी पड़ेगी. दुकानों को सैनिटाइज करने के साथ ही साथ सामानों को भी सेनीटाइज करना पड़ेगा. इससे दुकान के संचालक के साथ ही साथ ग्राहक बंधु सुरक्षित रहेंगे क्योंकि सुरक्षा ही इस महामारी का सबसे अधिक बचाव है.

बैठक में सर्व सम्मत से निर्णय लिया गया कि सैलून के अंतर्गत आज के पूर्व जो कार्य जिस निर्धारित दर पर किया जा रहा था उनमें 50% की वृद्धि की जा रही है. यह वृद्धि 3 जून 2020 दिन बुधवार से ही लागू होगा. बैठक में उपस्थित लोगों ने ग्राहकों से अपील की है कि वह बढ़े हुए दर को देने में सहयोग करें.

बैठक में संगठन एवं समाज के लोगों में विनय नंद, मोहन कुमार, अमरमणि, शिवकुमार, सूरज, कमलेश शर्मा, शिवनाथ नंद, जनार्दन शर्मा, टी एन शर्मा ,रमेश कुमार शर्मा ,राजेश कुमार ,आर डी नंद , देवीलाल ,ऋषि कुमार शर्मा, अशोक कुमार शर्मा समेत आदि लोग उपस्थित रहें।