देवरिया में दो स्वास्थ्य कर्मियों समेत 17 व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव मिले

देवरिया. देवरिया में दो स्वास्थ्‍यकर्मियों समेत 17 व्यक्तियों की रिपोर्ट गुरुवार को कोविड-19 पाजिटिव आई. इसके साथ ही जिले में कोविड-19 केस की संख्‍या बढ़कर 119 हो गई है. इसमें 32 ठीक हो चुके हैं.

कोविड-19  पॉजिटिव मिले दोनों स्वास्थ्यकर्मी सैंपल कलेक्शन सेंटर बसंतपुर धूसी, तरकुलवा में तैनात थे. इसमें एक वार्ड ब्वॉय और दूसरा स्वीपर के पद पर कार्यरत है. दोनों को सेंट्रल एकेडमी में बने कोविड 19 अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है.

सीएमओ डॉक्टर आलोक पांडेय ने बताया कि सैंपल कलेक्शन सेंटर पर तैनात सभी 25 स्वास्थ्‍यकर्मियोंं को क्वारंटीन करते हुए उनका सैंपल जांच के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजा जा रहा है.

जिले में दोनों स्वास्थ्‍यकर्मियोंं के अलावा 15 अन्य लोग भी कोरोना संक्रंमित मिले हैं.

पॉजिटिव मिलने वालों में एक सदर कोतवाली क्षेत्र के पिपरा चंद्रभान, दो सिरसियां मिश्र, एक जंगल बेलवां, एक बाकी खोराराम, एक तरकुलवा के सिरवनिय और एक रुद्रपुर कोतवाली के खपड़िया गांव के रहने वाले हैं. परसिया मल्ल अहिल्यापुर निवासी युवक दिल्ली से 27 मई को ट्रेन से देवरिया आया और स्टेशन से पैदल अपने गांव पहुंचा. तीन  दिन स्कूल में रहे और 30 मई को इनका सैंपल हुआ अभी वह अक्षय वाटिका में है. यह वेल्डर का कार्य करता था.

हरखौली देसही देवरिया का निवासी युवक मुंबई से 14 मई को ट्रक द्वारा मऊ तक आया और उसके बाद मऊ से मैजिक द्वारा देवरिया पहुंचा.  देवरिया से ऑटो बुक कर कर अपने गांव पहुंचा. पकड़ी छापर तरकुलवा निवासी पति-पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है हरियाणा में हेल्पर का काम करता है.

सिंगहीडीह नोनापार भटनी जिला देवरिया का निवासी युवक मुंबई से 14 मई को ऑटो द्वारा अपने गांव पहुंचा इनके साथ चार लोग थे. जगदीश शुखला नोनिया पट्टी पथरदेवा निवासी दिल्ली कैलाश हॉस्पिटल अपने भाई का इलाज करवाने गए थे अभी वही भर्ती हैं. परसिया भंडारी निवासी युवक 27 मई को चेन्नई से बस द्वारा आया. सोनू घाट स्कूल पर स्क्रीनिंग कराकर पैदल अपने गांव गया. उसके साथ 13 लोग आए थे . गौरा जयनगर बरहज निवासी युवक दिल्ली से 25 मई को ट्रेन से देवरिया पहुंचा और देवरिया से बरहज बस द्वारा गया.