अहमदनगर चक्शा हुसैन मोहल्ले में जलभराव, हिंदू मुस्लिम एकता कमेटी ने कमिश्नर को ज्ञापन दिया

गोरखपुर। वार्ड नंबर 64 अहमदनगर चक्शा हुसैन में जलभराव की समस्या को लेकर हिंदू मुस्लिम एकता कमेटी ने गुरुवार को कमिश्नर से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। कमेटी ने मांग किया कि गोरखनाथ रोड पर जो मलबा पड़ा हुआ है उसे अहमदनगर चक्शा हुसैन की खराब सड़कों व गलियों में डालकर रोलिंग करा दी जाए। सभी रूटों पर ईटे की चट्टी लगाई जाए ताकि आने जाने का रास्ता हो जाए। साफ-सफाई करायी जाए। जल निकासी के लिए कोई ठोस कदम उठाया जाए।

कमेटी के संरक्षक शाकिर अली सलमानी ने कहा कि अहमदनगर चक्शा हुसैन वार्ड नंबर 64 अकबरी जामा मस्जिद से हाजी मुखिया के मकान तक की रोड पर पानी हुआ है। मस्जिद में नमाजियों को आने-जाने के लिए कीचड़ से होकर गुजरना पड़ रहा है। हुसैन चौक ऊंचवा से जो रोड पत्थर वाली मस्जिद जिसे फिरदौस मस्जिद कहते हैं वहां भी पानी लगा हुआ है। इसी तरह ब्राइट कोचिंग सेंटर वाली रोड इमामबाड़े तक बहुत दयनीय स्थिति है।

वार्ड नम्बर 64 में जल निकासी की समस्या कई वर्षों से है। इस वर्ष बरसात से पहले ही मेयर व नगर आयुक्त को कई बार ज्ञापन दिया गया। मेयर व नगर आयुक्त ने अहमदनगर का अभी तक दौरा नहीं किया है। समस्या जानने की कोशिश तक नहीं की। बीस हजार आबादी परेशान है। कहीं आना जाना दुश्वार है। कीचड़ से होकर गुजरना पड़ रहा है। वार्ड में नालियों की तली झाड़ सफाई भी नहीं हुई है। इलाके में पानी लगने का कारण साफ-सफाई का काम ध्वस्त है। यहां के लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए प्रशासन द्वारा ठोस कदम उठाये जाने की जरूरत है ताकि नरकीय जिंदगी से यहां के लोगों को निजात मिले।

ज्ञापन सौंपने वालों में शमशाद खान भोला, रजी अहमद, जसपाल सिंह, सुधीर झा, सैयद इरशाद अहमद सहित तमाम लोग मौजूद रहे।