घर में बंद कर रिटायर सब इन्पेक्टर के घर में आग लगायी, बेटी की मौत

कुशीनगर। तरयासुजान थाना क्षेत्र के ग्राम सभा जवही नरेन्द्र में रिटायर सब इंस्पेक्टर और उनके परिजनों को घर में बाद कर आग लगा कर मारने का प्रयास किया गया. इस घटना में सब इंस्पेक्टर की बेटी की जलने से मौत हो गयी जबकि पत्नी व बेटा बुरी तरह जल गए. बुरी तरह जले तीनों लोगों को इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर में भर्ती कराया गया है.  हमलावरों ने सब इंस्पेक्टर के घर के  छत के टिनशेड तोड़कर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी थी और घर के दरवाजे को बहार से बंद कर ताला लगा दिया था.

ग्राम सभा जवही नरेन्द्र निवासी श्यामसुन्दर प्रसाद पुलिस में सब इंस्पेक्टर पद पर थे. वे कुछ वर्ष पूर्व रिटायर हुए थे। अपनी पहली पत्नी की मृत्यु के बाद उन्होंने दूसरी शादी की थी जिसके एक लड़का व एक लड़की है। श्यामसुन्दर गांव के बाहर अपने खेत मे एक कमरे  का घर बनाकर अपने परिजनों के साथ रह रहे थे. सोमवार की सुबह लगभग 3 बजे कुछ लोगों ने उनके घर के छत पर लगे टिनशेड को तोड़कर घर के अन्दर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी. घर के अन्दर से लोग भाग न सकें , इसलिए हमलावरों ने घर का दरवाजा बाहर बंद कर उसमें ताला लगा दिया था.

रिटायर सब इन्स्पेक्टर श्यामसुंदर की फाइल फोटो. इस घटना में वे बुरी तरह जल गए हैं.

आग की लपटों में घिरे श्यामसुंदर ने खुद और अपने परिजनों को बचाने की कोशिश करते हुए कसया तहसील में लेखपाल के पद पर कार्यरत अपनी बेटी को फोन किया.  लड़की ने घर के अन्य परिजनों के पास फोन किया। घर के लोग दौड़कर घटना स्थल पर पहुँचे तथा हल्ला मचाये व ताला तोड़कर चारों को बाहर निकाले तब तक काफी विलम्ब हो चुका था। चारो बुरी तरह झुलस चुके थे। सभी को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल ले जाया गया  जहाँ इलाज के दौरान उनकी लड़की परी की मृत्यु हो गयी. श्यामसुन्दर . उनकी पत्नी सरोज और पुत्र अविनाश की स्थिति गम्भीर देख चिकित्सकों ने उन्हें मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया.