थाने में बवाल करने पर भाजपा नेता के खिलाफ केस, कुछ देर हिरासत में रहे 

कुशीनगर. कसया थाना में सोमवार देर रात मारपीट के एक मामले में पैरवी करने पहुंचे भाजपा नेता संतोष सिंह की पुलिस कर्मियों से तकरार हो गयी. पुलिस ने भाजपा नेता सहित कई लोगों पर धारा 153 व 188 के तहत मामला मुकदमा दर्ज किया है.

भाजपा नेता की फार्च्यूनर गाड़ी व समर्थकों की दस बाइक पुलिस ने सीज कर दी जिसे बाद में मुक्त कर दिया गया. पुलिस ने भाजपा नेता को हिरासत में ले लिया था लेकिन उन्हें भी छोड़ दिया गया.

थाना क्षेत्र के कुड़वा दिलीपनगर में दो पक्षों में किसी बात को लेकर मारपीट हो गई थी. एक पक्ष मेडिकल कराकर थाना पर मुकदमा दर्ज कराने पहुंचा था। समर्थन में भाजपा नेता भी पहुंचे थे। पुलिस का आरोप है कि अभी जांच, पूछताछ इत्यादि की प्रक्रिया चल रही थी कि भाजपा नेता भड़क गए और पुलिस को केस दर्ज करने को लेकर बोलने लगे। मौजूद पुलिसकर्मियों के बल प्रयोग करने पर समर्थक परिसर से भाग चले। घटना की जानकारी पाकर विधायक प्रतिनिधि दिव्येन्दु मणि त्रिपाठी मौके पर पहुंचे। विधायक प्रतिनिधि के हस्तक्षेप पर भाजपा नेता को चेतावनी देकर थाने से छोड़ा गया।

पुलिस ने संतोष की लक्जरी गाड़ी व समर्थकों की दस मोटरसाइकिल सीज कर दी. लक्जरी गाड़ी को बाद में रिलीज कर दिया गया. सभी के विरुद्ध धारा 153 व 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

थानाध्यक्ष अनुज कुमार सिंह ने मुकदमा दर्ज करने की पुष्टि करते हुए कहा कि आरोपी नशे में लग रहे थे और आपत्तिजनक बातें बोलते हुए उपद्रव करने पर आमादा थे. मारपीट के मामले में निरोधात्मक कार्रवाई की गई है.  दूसरी ओर भाजपा नेता ने भी एसओ पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है.