कोविड -19 की जाँच कराकर लौटते समय बुजुर्ग की मौत, तीन घंटे तक सड़क पर पड़ा रहा शव

कुशीनगर. कुशीनगर में आज दोपहर कोविड -19 की जाँच कराकर वापस लौटते समय एक बुजुर्ग की मौत हो गयी. सपहा स्थित एल वन हास्पिटल में अपनी बहू के साथ सैम्पल देने आए वृद्ध अभी महज 50 कदम ही गए थे कि अचानक सड़क पर गिर पड़े और उन्होंने दम तोड़ दिया, उनका शव करीब तीन घंटे तक सड़क पर ही पड़ा रहा लेकिन शव को ले जाने की कोई सरकारी व्यवस्था नहीं हो सकी. बाद में एक निजी एम्बुलेंस से शव को गांव तक पहुँचाया गया.

फाजिलनगर के ग्राम ढेकुलिया महुअवां निवासी राजदेव लाल श्रीवास्तव (60) 23 जून को गुजरात से घर वापस आए थे. कुछ परेशानी महसूस होने पर वे मंगलवार को अपनी बहू के साथ सपहा स्थित एल वन हॉस्पिटल सपहा कोविड-19 जाँच के लिए पहुंचे. सैम्पल देने के कुछ देर बाद वापस घर जाने के लिए जाते हुए पचास कदम दूर गिर पडे और सड़क पर ही उनकी मौत हो गई.

 

कोरोना की जाँच कराने आए वृद्ध की मौत की सूचना के बाद वहाँ भीड़ इकट्ठी हो गयी लेकिन मानवता तब शर्मसार हो उठी जब कई सूचना के बाद भी सीएचसी से जुड़े स्वास्थ्यकर्मी उसे देखने तक नही आए. इस दौरान दो बार बारिश भी हुई. जिले के वरिष्ठ अधिकारीयों को भी फोन किया गया लेकिन तीन घंटे तक शव को ले जाने की कोई सरकारी व्यवस्था नहीं हो सकी.

शाम करीब छह बजे एक निजी एम्बुलेंस से परिजन शव को ले गए.