जांच रिपोर्ट के इंतजार में सात दिन तक क्वारंटीन सेंटर में रूकना पड़ा बुर्जुग महिला को

गोरखपुर। कोविड-19 की जांच रिपोर्ट मिलने में देरी के कारण एक बुजुर्ग महिला को सात दिन तक नंदानगर के पास स्थित टीबी अस्पताल मंे बने क्वारंटीन सेंटर में रहना पड़ा। उनकी देखरेख के लिए भी परिवार के एक सदस्य को रूकना पड़ा।

सुभाष नगर मुहल्ले के एक युवक की जांच रिपोर्ट 26 जून को पाजिटिव आयी। यह युवक वाराणसी में किसी रिश्तेदार को देखने गया था। उक्त रिश्तेदार की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आयी तो उसने भी स्वंय पहल कर अपनी जांच करायी। जांच रिपोर्ट पाजिटिव आने पर वह रेलवे अस्पताल में बने कोविड अस्पताल में भर्ती हो गया।

इसके बाद 30 जून को युवक के परिवार के 11 सदस्यों को नमूना लेने के लिए टीबी अस्पताल में बने संस्थागत क्वारंटीन सेंटर ले जाया गया। इनमें से 10 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी। जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर इन्हें चार जुलाई को घर जाने दिया गया लेकिन युवक की 55 वर्षीय बुजु्र्रग मां की रिपोर्ट ही नहीं आयी। उनकी रिपोर्ट नहीं आने पर उन्हें क्वारंटीन सेंटर में ही रोक लिया गया। उनकी देखभाल करने के लिए घर के एक सदस्य को रूकना पड़ा। बुर्जुग महिला की जांच रिपोर्ट सात जुलाई को आयी। जांच रिपोर्ट निगेटिव थी। इसके बाद उन्हें घर आने का मौका मिला। इस दौरान पाजिटिव पाया गए युवक की रिपोर्ट निगेटिव आ गयी और वह मां के पहले ही घर आ गया।