Wednesday, February 21, 2024
Homeगंदगी, खराब भोजन और पानी की समस्या से नाराज कोविड-19 पाजिटिव ने...
Array

गंदगी, खराब भोजन और पानी की समस्या से नाराज कोविड-19 पाजिटिव ने वार्ड से बाहर निकलकर विरोध जताया

कुशीनगर। गंदगी, पानी की आपूर्ति और खराब गुणवत्ता के भोजन-नाश्ते से नाराज कुशीनगर जिले में कोविड-19 के लक्ष्मीपुर एल वन अस्पताल में भर्ती कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों ने अस्पताल परिसर से बाहर निकलकर विरोध जताया। कोविड-19 पाजिटिव ने अस्पताल के अंदर के हालात को दिखाते हुए दो वीडियो भी जारी किया जिसमें अस्पताल में जगह-जगह गंदगी दिख रही है। अस्तपाल में भर्ती लोगों के लिए आया नाश्ता जमीन पर रखा दिख रहा है।

एल वन अस्पताल में भर्ती मरीज वीडियो में कह रहे हैं कि शौचालय में काफी गंदगी है। जगह-जगह कूड़ा रखा हुआ है। सफाई की कोई व्यवस्था नहीं है। जब बिजली रहती है तभी पानी मिलता है। भोजन काफी दूर जमीन पर रख दिया जाता है। बेड की चादरें एक-एक सप्ताह तक नहीं बदली जाती हैं। एक-एक कमरे में छह-छह लोगों को रखा गया है। गंदगी के कारण कमरे में रहना तक मुश्किल हो रहा है।

एक वीडियो में अस्पताल में भर्ती महिला-पुरूष एक चिकित्सक से बातचीत करते हुए दिख रहे हैं। इस वीडियो में अस्पताल में भर्ती लोग कह रहे हैं कि उनके साथ बहुत खराब व्यवहार हो रहा है। उन्हें चिकित्सक से शिकाायत नहीं है लेकिन यहां काम करने वाले कर्मचारियों का न तो व्यवहार अच्छा है न काम।

वीडियो में एक चिकित्सक उन्हें समझाते हुए कह रहे है कि स्वीपर के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। छह और स्वीपर बुलाए जा रहे हैं। पानी आपूर्ति के लिए सीएमओ साहब से बात हो गयी है। अब यहां बड़ा जनरेटर लगाया जाएगा जिससे पानी आपूति मिल सकेगी।

अस्पताल पर तैनात चिकित्सक डा. रोहित कुमार ने बताया कि पानी की आपूर्ति में थोड़ा विलम्ब हो गया था। इस कारण लोगों को परेशानी हो गयी थी। सभी को समझाकर वार्ड में भेज दिया गया है।

इस अस्पताल में पहले से पानी आपूर्ति, गंदगी की समस्या रही है। यहां भर्ती मरीजों के लिए बाहर से पीने का पानी लाते देखा गया है। लक्ष्मीपुर में स्थित राजकीय आश्रम पद्धति अस्पताल को एल वन समकक्ष अस्पताल बनाया गया है। अभी यहां 100 से अधिक कोविड-19 पाजिटिव भर्ती हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments