गोड़धोइया नाला जाम होने से कई कॉलोनियों में जलभराव, कोई कारवाई नहीं

गोरखपुर। गोड़धोइया नाला जाम होने के कारण जेल बाईपास रोड स्थित कई इलाकों में मंगलवार रात से जलजमाव होना शुरू हो गया है। कई इलाकों में एक से तीन फीट तक पानी भर गया है जिसके कारण लोगों को अब घरों में पानी घुसने की आशंका सताने लगी है।

जल भराव से  प्रभावित क्षेत्रों में मुख्य रूप से जेल बाईपास से सटे सरस्वती पुरम कालोनी, कौवा बाग रेलवे कालोनी, जंगल तुलसीराम बिछिया पश्चिमी के कुछ क्षेत्र हैं। दरअसल, खजांची चौक एवं उसके आसपास के इलाकों का पूरा पानी गोड़धोइया नाले में जाता है। यह नाला बिछिया होते हुए रामगढ़ ताल में मिल जाता है।

मंगलवार देर रात हुई बारिश के बाद बुधवार दोपहर तक नाली से पानी निकल गया लेकिन इसी बीच जलकुंभी कुछ दूरी में एकत्र हो गई। इससे नाला चोक हो गया और देखते ही देखते सरस्वती पुरम, श्रीराम नगर कालोनी, जंगल तुलसीराम बिछिया पश्चिमी, घोसीपुरवां, मैत्रिपुरम आदि इलाकों में जलभराव हो गया। सभी कालोनीवासियों ने अपने-अपने पार्षदों से इस बारे में शिकायत की और आरोप लगाया कि नगर निगम के अफसर सफाई में लापरवाही बरते हैं। पार्षद शकुन मिश्रा ने भी नगर निगम के अधिकारियों पर आरोप लगाया कि गोड़धोइया पुल तक ही नाले को साफ कराया गया है।

सरस्वतीपुरम निवासी विनय निर्भीक ने जलभराव की समस्या से अफसरों व जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है

 

जंगल तुलसीराम बिछिया पश्चिमी निवासी विनय निर्भीक ने बताया कि उन्होंने इसकी शिकायत नगर विधायक डॉ० राधा मोहन दास अग्रवाल से की तो उन्होंने यह बात नगर निगम, अपने पार्षद और महापौर सीताराम जायसवाल  को बताने को कहा। नगर विधायक ने यह भी कहा कि उन्होंने इस समस्या से नगर आयुक्त को अवगत कराया है।

इन कालोनियों में दो दिन से जलभराव है और पानी का स्तर भी अभी तक कम नहीं हुआ है। लोग कोरोना महामारी के समय में नाले के गंदे पानी में घुसकर आने-जाने को मजबूर हैं।  कॉलोनीवासियों को लगातार डर सता रहा है कि कभी भी पानी उनके घर में घुस सकता है। गनीमत रही कि बुधवार के रात को बारिश नहीं हुई नहीं तो अब तक लोगों के घर में पानी घुस गया होता।