पिता के बाद बेटे की भी रिपोर्ट पाजिटिव, गोरखपुर में कोविड-19 केस की संख्या 74 हुई

गोरखपुर। गोरखपुर जिले में शुक्रवार को कोविड-19 के तीन और केस रिपोर्ट हुए। इसके साथ ही जिले में कोविड-19 पाजिटिव की संख्या 74 हो गयी है। जिले में अब तक कोविड-19 से पांच की मौत हुई है जबकि 18 ठीक होकर घर जा चुके हैं। जिले में एक्टिव केस की संख्या 51 है।

शुक्रवार को चरगांवा क्षेत्र में दो तथा उरूवा क्षेत्र में कोविड-19 का एक केस रिपोर्ट हुआ। चारगांवा क्षेत्र का व्यक्ति 14 मई को मुम्बई से लौटा था। वह होम क्वारंटीन में था। बुधवार को तबियत खराब होने पर उसे बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। वहां जांच में उसकी रिपोर्ट पाजिटिव आयी है। उरूवा क्षेत्र का के जिस व्यक्ति की रिपोर्ट कोविड-19 पाजिटिव आयी है, उसके पिता 21 मई को कोविड-19 पाजिटिव पाए गए थे।

कोतवाली थाना क्षेत्र के तिलक मैरेज हाल क्वारंटीन सेंटर में क्वारंटीन किए गए 33 लोगों में से आठ की जांच रिपोर्ट 28 मई को पाजिटिव आयी थी। सभी आठ व्यक्तियों को आईसोलेशन हेतु बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती करा दिया गया है। बाकी 25 लोगों का स्वास्थ्य का परीक्षण किया जा रहा है।
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/उप जिलाधिकारी सदर ने बताया है कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के दृष्टिगत उक्त क्वारंटीन सेन्टर को सील करते हुए क्वारंटीन सेन्टर के दक्षिण ओर का करीब 400 मीटर का एरिया सील कर दिया गया है।