नशीली दवाओं के खिलाफ लोगों को जागरूक किया

सिद्धार्थनगर। शुक्रवार को भारत-नेपाल सीमा पर स्थित जिले के उपनगर बढनी में नशीली दवाओं के सेवन से स्वास्थ्य पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव के प्रति जागरूक किया गया। एसएसबी सीमा चौकी बढ़नी के कार्मिकों द्वारा नशीली दवाओं के सेवन और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दिवस मनाया गया।

सशस्त्र सीमा बल की 50 वीं वाहिनी की सीमा चौकी बढ़नी सौजन्य से बढ़नी नगर में उत्तर प्रदेश पुलिस और नगर पंचायत बढ़नी के साथ मिल कर बैनर के साथ पैदल मार्च किया गया और नशीली दवाओं के सेवन के नुकसानों के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए पर्चे बांटे गए।

सर्वप्रथम सशस्त्र सीमा बल और बढ़नी चौकी के कार्मिकों द्वारा माल गोदाम रोड पर पैदल मार्च किया गया और माल गोदाम तिराहे पर आने जाने वालों और दुकानदारों को पर्चे बांटे गए। उसके बाद चेयरमैन निसार अहमद के साथ मिल कर बल कार्मिकों ने नगर के बाजार में पैदल मार्च करते हुए लोगों को पर्चे बांट कर जागरूकता फैलाई।

इस दौरान चेयरमैन निसार अहमद के साथ नगरपंचायत के कर्मी तथा सीमा चौकी बढ़नी के प्रभारी गौरव कुमार सिंह, निरीक्षक शमहेन्द्र कुमार, बढ़नी चौकी के प्रभारी महेश सिंह और बल के अन्य कार्मिक मौजूद रहे।