तालीमी बेदारी इंडिया ने डॉ अब्दुल बारी खान के निधन पर शोक व्यक्त किया

सिद्धार्थनगर। पूर्वांचल में शिक्षा जगत के जानी मानी शख्सियत डॉ अब्दुल बारी खान के निधन पर तालीमी बेदारी इंडिया ने गहरा शोक व्यक्त किया है। शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वाली संस्था तालीमी बेदारी ने डॉ अब्दुल बारी खान को “तालीमी योद्धा”करार देते हुए कहा है कि शिक्षा के क्षेत्र में उनकी सेवाएं बेमिसाल हैं।हम सभी ने अपना एक दूरदर्शी अभिभावक खो दिया है।

तालीमी बेदारी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ वसीम अख्तर ने कहा कि डॉ खान जैसी शख्सियतें हर रोज़ जन्म नही लेतीं उनकी क्षति अपूर्णनीय है। संस्था के कॉउंसिलिंग हेड सलीम खान ने गहरे रंजो ग़म का इज़हार करते हुए कहा कि डॉ बारी खान हम सब के आदर्श थे। शमीम अख्तर ने कहा कि उनके दुआरा स्थापित शिक्षण संस्थान देश के उन्नति एवं समृद्धि में सहायक सिद्ध होंगे।महासचिव निहाल अहमद ने कहा कि डॉ अब्दुल बारी खान हम सबके रोल मॉडल थे वो हमेशा हमारी यादों में जिंदा रहेंगें।

तालीमी बेदारी के प्रदेश अध्यक्ष सग़ीर ए ख़ाकसार ने उन्हें पूर्वांचल के सर सयैद की संज्ञा देते हुए कहा कि वो पूर्वांचल में शिक्षा क्रांति के लिए हमेशा याद किये जायंगे।उन्होंने अपना पूरा जीवन शिक्षा और समाज की भलाई के लिए समर्पित कर दिया था।वो शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वाले अनेको लोगो के प्रेरणास्रोत भी थे।

संस्था के डॉ आरिज़ कादरी,डॉ शेख अकील,हुमा शाह, शाहिदा शेख,नजमा इक़बाल,रिजवान अंसारी,हेसाम अंसारी,हसनैन कमाल, शोएब अख्तर,जमाल अहमद खान,इमरान खान,खालिद इक़बाल,आदिल रज़ा मंसूरी, अनस खान,अंसार खान,डॉ इफ्तेखार खान,फरीद सूरी,आदि ने भी गहरा शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है।