कांग्रेस में शामिल हुए सामाजिक कार्यकर्ता मनोज सिंह

कुशीनगर। वर्ष 2017 का विधानसभा चुनाव फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रुप में लड़ने वाले ग्राम पंचायत सेमरा हर्दो पट्टी निवासी सामाजिक कार्यकर्ता मनोज सिंह कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। उन्होंने गुरुवार को लखनऊ में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू व प्रदेश महासचिव विश्वविजय सिंह की मौजूदगी में सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

श्री सिंह ने इसे घर वापसी बताते हुए कहा कि वर्ष 2017 तक वे कांग्रेस के सक्रिय सदस्य रहे। पार्टी पदाधिकारियों के निर्देश पर समस्याओं को जनांदोलन का रुप देते हुए समाधान के लिए निरंतर प्रयत्नशील रहे। सामाजिक कुरुतियों को दूर करने के लिए मूवमेंट चलाया। सामाजिक सरोकार से जुड़े रहे और जनता के दुख-दर्द और खुशी में शरीक हुए तो जनता ने खासा दुलार दिया। इसी बीच विधानसभा चुनाव की घोषणा हुई और कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन का निर्णय लिया तो लोकतांत्रिक मूल्यों के समर्थन में मैं स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव में उतर गया। गठबंधन विफल हुआ और चुनाव परिणाम प्रतिकूल रहा। इसके बावजूद मैं  सेवाभाव से जनता से जुड़ा रहा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की कार्यप्रणाली, जुझारुपन व ऊर्जा ने उन्हें घर वापसी के लिए प्रेरित किया। एक बार फिर नई ऊर्जा व नया कर गुजरने के संकल्प के साथ उन्होंने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है।