नौजवान भारत सभा ने भगत सिंह के जन्म दिवस पर नुक्कड़ सभा की

महराजगंज। नौजवान भारत सभा ने 28सितंबर को शहीदे आजम भगत सिंह के 113 वें जन्म दिवस पर चौतरवा परसिया खुर्द विधायक चौराहा भैया फरेंदा आदि में नुक्कड़ सभा यक आयोजन किया।

नुक्कड़ सभा में नौजवान भारत सभा के प्रमोद कुमार ने कहा कि भगत सिंह का जन्म दिवस हम ऐसे समय में मना रहे हैं जब देश में बेरोजगारी चरम पर है, छात्र-नौजवान अवसाद में डूब कर आत्महत्या तक करने को मजबूर हैं । महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ दी है। लूट-शोषण बेरोजगारी से त्रस्त लोगों को आज धर्म और जाति के नाम पर लड़ाया जा रहा है ताकि वह अपने असली दुश्मन को ना देख सके। आज भी अंग्रेजों जैसे कानून जनता पर थोपे जा रहे हैं । श्रम कानूनों में सुधार करके पूंजीपतियों के लिए लूट का माहौल तैयार किया जा रहा है । जिन कारखानों में 300 से कम मजदूर होंगे उनको बाहर किया जा सके वह अपनी मांगों को लेकर हड़ताल न कर सके ऐसा कानून मौजूदा सरकार लेकर आई है जो अंग्रेजों जैसा ही है।

उन्होंने कहा कि भगत सिंह ने नौजवानों को संदेश दिया था कि छात्रों युवाओं को समाज परिवर्तन के विचार को कल कारखानों और झुग्गी बस्तियों तक ले कर जाना होगा। हमारा यह कार्यभार होना चाहिए। आज भी भगत सिंह का वह सपना हमारी आंखों में झांक रहा है। उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि उनके विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के काम में जुट जाया जाय।

कार्यक्रम में प्रमोद,राजू ,विकास ,दीपक, इत्यादि नौजवान उपस्थित थे।