महराजगंज में जिला स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता 27 को, 150 से अधिक खिलाड़ी भाग लेंगे 

महराजगंज. ‌स्पोर्ट्स स्टेडियम में 27 दिसंबर को जिला स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता होगी जिसमें 150 से अधिक खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे।

प्रदेश सरकार ने महिलाओं को स्वावलंबी बनाने व उन्हें आत्म सुरक्षा के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से मिशन श‌क्ति के तहत विभिन्न विभागों को जिम्मेदारी सौंपी है। विभिन्न विभागों की तरह खेलकूद विभाग के निर्देशन में महराजगंज जिला ताइक्वांडो एसोसिएशन, जिला स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता आयोजित करेगा। सोच है कि आयोजन के माध्यम से जहां बालिकाओं को आत्म सुरक्षा की जानकारी देते हुए उन्हें मुश्किलों से बचाने पर जोर दिया जाए वहीं मिशन शक्ति कार्यक्रम के आयोजन की महत्ता को भी दर्शाया जाए। विभिन्न आयु वर्ग की प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर तैयारियां प्रारंभ कर दी गई है।

क्रीड़ाधिकारी कर्मवीर सिंह यादव ने बताया कि दिसंबर माह में बालिकाओं को मिशन शक्ति की सार्थकता को बताने को लेकर जिला स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता आयोजित होगी।

महराजगंज जिला ताइक्वांडो एसोसिएशन के सचिव अभिषेक विश्वकर्मा ने बताया कि 27 दिसंबर को प्रस्तावित इस प्रतियोगिता में महराजगंज, घुघली, सिसवां, पनियरा, निचलौल, फरेंदा, नौतनवां आदि ब्लाकों के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करेंगे। बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मेडल व प्रमाणपत्र देकर पुरस्कृत भी किया जाएगा।

जिला ताइक्वांडो एसोसिएशन के सचिव अभिषेक विश्वकर्मा

सचिव अभिषेक ने बताया कि ताइक्वांडो प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका में महेश राजभर, कुंदन राय, राहुल राय, उत्सव शर्मा, साहब सिंह सेट्ठी, रिजवान अहमद, संजय सैनी व आदित्य जायसवाल को नामित किया गया है।