कुशीनगर में लकड़ी चोरी मामले में कुशीनगर में महिला थानेदार के खिलाफ केस दर्ज, निलम्बित 

कुशीनगर। हनुमानगंज थाना क्षेत्र के ग्राम धरनीपट्टी निवासी निवासी एक व्यक्ति के फर्नीचर की दुकान से 12 बोटा शीशम की लकड़ी चोरी होने के मामले में संदिग्ध भूमिका को लेकर हनुमानगंज की थानेदार विभा पांडेय को एसपी ने निलंबित कर दिया है।दुकानदार की शिकायत पर एसपी ने एसओ की भूमिका संदिग्ध मानते हुए उनके खिलाफ केस दर्ज करा दिया है।

ग्राम धरनीपट्टी निवासी चंदन शर्मा लकड़ी का कारोबार करने के साथ फर्नीचर की दुकान चलाते हैं। कुछ दिन पूर्व चंदन शर्मा के फर्नीचर की दुकान से 12 बोटा शीशम की लकड़ी चोरी हो गई। अपने स्तर से छानबीन करने के बाद लकड़ी चोरी के मामले में चंदन ने हनुमानगंज एसओ विभा पांडेय की भूमिका पर संदेह जताया। चंदन ने लकड़ी को पडरौना स्थित एक आरा मशीन पाया। उसने इसकी शिकायत एसपी विनोद कुमार सिंह से की। जांच में भी एसओ की भूमिका संदिग्ध मिलने पर एसपी ने एसओ को निलंबित कर दिया।

गुरुवार को एसओ के खिलाफ आरोपों की प्रथमदृष्ट्या पुष्टि होने पर केस दर्ज कर लिया गया। तहरीर लकड़ी कारोबारी ने दी है, जिस पर हनुमानगंज थाने में ही उनके खिलाफ चोरी का केस दर्ज किया गया है। हनुमानगंज के नये एसओ ज्ञानेन्द्र राय ने बताया कि निर्वतमान एसओ विभा पांडेय के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गयी है।

वर्ष 2009 में खड्डा थाने में रखी खैरा की लकड़ी को तत्कालीन एसओ बृजेश वर्मा ने औने पौने दाम पर बेच दिया था। अनिल गुप्ता नामक व्यक्ति की शिकायत पर एसपी ने मामले की जांच करायी। जांच के बाद एसपी के आदेश पर वर्ष 2010 में एसओ के विरुद्ध केस दर्ज हुआ था।