रोहित वेमुला के पांचवे शहादत दिवस की पूर्व संध्या पर जातिवाद के खात्मे की शपथ ली

गोरखपुर। रोहित वेमुला के पांचवे शहादत दिवस की पूर्व संध्या पर छात्र संगठन अम्बेडकराइट स्टूडेंट यूनियन फ़ॉर राइट्स (असुर) के सदस्यों ने गोरखपुर विश्वविद्यालय मुख्यद्वार पर श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन कर जातिवाद के खात्मे की शपथ ली। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने ने रोहित वेमुला ‘ अमर रहे ‘, ‘ रोहित तेरे खून से इंकलाब आएगा ‘, ‘ रोहित हम शर्मिंदा हैं  तेरे कातिल जिंदा हैं ‘ , ‘ जय भीम ‘ के नारे लगाए।

कार्यक्रम का नेतृत्व करते हुए असुर के जिला प्रभारी मंजेश कुमार ने बताया कि आजादी के सात दशक बाद भी आज देश के तमाम शिक्षण संस्थानों में छात्र-छात्रों को जातिगत भेदभाव का सामना करना पड़ता है जो बहुत ही शर्मनाक है। यही कारण है कि देश की तमाम प्रतिभावान विद्यार्थियों को रोहित वेमुला और पायल तड़वी की तरह  मजबूर होकर मौत को अपने गले लगाना पड़ा। ये सभी आत्महत्या नही सांस्थानिक हत्याएं हैं।

कार्यक्रम का संचालन विश्वविद्यालय प्रभारी आकाश पासवान ने किया। उन्होंने कहा कि रोहित एक्ट को मंजूरी न देना ये साबित करता है की वर्तमान सरकार छात्र और दलित विरोधी है। वो नही चाहती कि शिक्षण संस्थानों से जातिवाद का भेद मिटे।

कार्यक्रम के दौरान स्नेहलता बौद्ध, पूजा, शीतल, कुंती बौद्ध, सुधीराम रावत, अनुराग निषाद, चंदन यादव, कुलदीप गौतम, अमरनाथ, अमित, अजित, पंकज, संतोष, ईश्वर कुमार, सुरेंद्र बाल्मीकि तथा शोध छात्र कमलेश यादव उपस्थित रहे।