शिक्षकों ने धरना-प्रदर्शन कर पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग

कुशीनगर। पुरानी पेंशन योजना लागू करने, शिक्षको को भी राज्यकर्मियों की भांति निशुल्क चिकित्सा सुविधा देने,  वित्तीय विहीन विद्यालयों के शिक्षकों को समान कार्य के लिए समान वेतन देने सहित 11 सूत्रीय मांगों को लेकर माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट ने आज पूर्व घोषणा के अनुसार जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर एक दिवसीय उपवास व धरना-प्रदर्शन आयोजित किया। धरना-प्रदर्शन के बाद जिला विद्यालय निरीक्षक को ज्ञापन दिया गया।

धरना-प्रदर्शन की अध्यक्षता माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह ने की। जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि कोरोना काल मे स्कूल की फीस न जमा होने के कारण वित्तीय विहीन विद्यालयों के शिक्षक भुखमरी के कगार पर हैं। सरकार इसके लिए सहायता राशि दे और समान कार्य के लिए समान वेतन जारी करे। जिला महामंत्री अनिल कुमार दुबे ने कहा कि नई पेंशन योजना एक दिखावा है । यह एक निवेश योजना है जिसमें अनिश्चितता की स्थिति है।  यह शिक्षकों को कत्तई मंजूर नहीं है। सरकार पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू करे।

कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि शिक्षकों को भी राज्यकर्मियों की भांति नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा दी जाय। उपाध्यक्ष गोविंद कुमार वर्मा ने कम्पयूटर तथा व्यवसायिक शिक्षकों को भी सामान्य कार्य के लिए सामान्य वेतन देने की मांग उठाई। मार्कण्डेय पांडेय ने रिक्त पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति तत्काल करने की मांग की। इस मौके पर राजेंदर प्रसाद, जयनाथ प्रसाद, भरवन्त भारतीय आदि उपस्थित थे।