Gorakhpur NewsLine

स्कूलों में होगी सफ़ाई की पढ़ाई

नौगढ़ ( सिद्धार्थनगर )। कोरोना एवं दूसरी संक्रामक बीमारियों से लड़ाई में में सफ़ाई को सबसे कारगर हथियार माना गया है. बच्चों में व्यक्तिगत और परिवेशीय स्वच्छता की आदत डालने के लिए जनपद के एक सौ पचास स्कूलों में स्वयं सेवी संस्था एड्रा इंडिया रैकेट बेंकाइजर के सहयोग से सफ़ाई की पढ़ाई में शिक्षकों का सहयोग करेगी.

इसी क्रम में सोमवार को सदर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय झंडे नगर में आयोजित सफ़ाई की पढ़ाई कार्यक्रम में एड्रा के ज़िला समन्वयक दिलीप त्रिपाठी ने बच्चों को एनिमेशन वीडियो आदि के माध्यम से साफ़ सफ़ाई के बारे में जागरूक करते हुए साबुन वितरित किया.

श्री त्रिपाठी ने बताया कि नौगढ़ ब्लाक सहित खुनियांव,जोगिया, इटवा तथा बांसी ब्लॉक के तीस-तीस स्कूलों को सफ़ाई की पढ़ाई के लिए संस्था द्वारा चयनित कर प्रत्येक स्कूल से एक एक शिक्षक को प्रशिक्षित किया जा चुका है.अब सभी स्कूलों में संस्था द्वारा हाईजीन कार्नर स्थापित कर एक्टिविटी किट डिटाल साबुन आदि स्वच्छता सामग्री का वितरण भी किया जाएगा. कार्यक्रम के दौरान प्रधानाध्यापक नियाज़ अहमद, सहायक अध्यापक साधना श्रीवास्तव एवं संतोष कुमार सहित बच्चों और अभिभावकों की उपस्थिति रही.

Exit mobile version