किसान आंदोलन के समर्थन में बांसगांव में किसान महासभा ने धरना दिया

गोरखपुर। संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर अखिल भारतीय किसान महासभा बांसगांव गोरखपुर के कार्यकर्ताओं ने हरिहर भैंसा बांसगांव में किसान आंदोलन के समर्थन में धरना प्रदर्शन कर तीनों काले कृषि कानूनों को वापस लेने, वह बिजली बिल अधिनियम 2020 को रद्द करने और सभी कृषि उत्पादों की C2+50 प्रतिशत की एमएसपी पर खरीद की गारंटी कानून बनाने की मांग की।

धरने को संबोधित करते हुए भाकपा माले राज्य कमेटी के सदस्य राकेश सिंह ने कहा की दिल्ली की सीमाओं पर डेटा किसान ही अब देश में लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई का अगुआ है। यह आंदोलन अब सिर्फ कृषि बचाने का ही नहीं बल्कि लोकतंत्र की रक्षा का भी बन गया है उन्होंने आमजन से किसान आंदोलन के साथ एकता बनाते हुए आंदोलन को मजबूत करने की अपील की।

अखिल भारतीय किसान महासभा के राज्य कमेटी सदस्य डॉक्टर प्रभुनाथ सिंह ने कहा कि यह तीनों कानून सिर्फ किसानों को ही नहीं पूरे मध्यवर्ग वह मजदूरों को भी कंपनियों के गुलाम बनाने वाले हैं और देश को भूखमरी के कगार पर पहुंचाने वाले हैं ।अतः सभी आम लोगों को इस आंदोलन से एकता बनाकर आंदोलन को तेज करके इन काले कानूनों को रद्द करवाना ही होगा। धरणे के बाद तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने तहसील मुख्यालय पहुंचकर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार बांसगांव को दिया। प्रतिनिधिमंडल में भाकपा माले राज्य कमेटी के सदस्य राकेश सिंह अखिल भारतीय किसान महासभा के जिला प्रभारी डॉक्टर प्रभुनाथ सिंह, किसान सभा के उरुवा ब्लॉक अध्यक्ष एहतेशाम उल हक शामिल थे।