Gorakhpur NewsLine

ओली सरकार ने देश को गर्त में ढकेल दिया है – राजेन्द्र महतो

ठूठीबारी ( महराजगंज )।  नेपाल जनता समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व शिक्षा एवं आपूर्ति मंत्री राजेंद्र महतो ओली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सरकार जनता विरोधी सरकार हैं  जिसने लोगों के हितों परवाह किए बिना संसद को विघटित कर देश को गर्त की तरफ ढकेल दिया है।

श्री महतो नेपाल के नवलपरासी में जनता समाजवादी पार्टी के दो दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन को रविवार की दोपहर संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सीमा पर दोनों देशों के आने जाने वालों पर रोक लगी हैं वही तस्करी चरम पर है।

जसपा नेता ने कहा कि नेपाल के सत्तर वर्ष के संविधान में सात बार नये संविधान बनाये गये जो अपने आप में किसी देश के लिए अपमानजनक है। उन्होंने ने पड़ोसी देश की तरफ इसारा करते हुए कहा कि ढाई सौ साल के अंग्रेजो के गुलामी के बाद भी भारत विकसित राष्ट्रो में शुमार है। वही नेपाल एक स्वतंत्र राष्ट्र रहा बावजूद आज भी प्रगति दर बेहद खराब है। लिपुलेख, लिंमपुआग , कालापानी के सीमा विवाद को लेकर उन्होंने कहां कि यह एक अन्तर्राट्रिय मुद्दा हैं इसे दोनों देशों को मिल बैठ कर समाधान निकालना चाहिए ।

उन्होंने कहा कि नेपाल इस समय बेहद गहरे राजनैतिक संकट के दौर से गुजर रहा है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार हैं । उन्होंने सीमा पर सुचारु आवागमन न होने की बात को लेकर कहा कि मेची से लेकर महाकाली तक नेपाली भू-भाग के कई क्षेत्र भारतीय सीमा से जुड़े हुए है। इसके पूर्व सूचारू रूप से वाहनों सहित लोगों का आना-जाना होता था। कोरोना संक्रमण काल से सीमा पर पाबंदिया लगा दी गयी थी लेकिन अब स्थितियाँ बदल गयी हैं। भारतीय विदेश मंत्री के नेपाल दौरे पर आने दौरान इस पर गहन वार्ता की गयी है। जहां तक आवागमन की बात हैं तो सीमा पर तस्करी के लिए बेरोकटोक हैं । वही मुख्य मार्ग से आवागमन पर रोक टोक हैं । जबकि खुली पगडंडियो से लोगों का आना जाना जारी हैं ।

इस मौके पर पूर्व रक्षा राज्य मंत्री राम बचपन यादव, पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद चौधरी, केन्द्रीय सदस्य सत्रजीत यादव, सुरेन्द्र पटेल, लक्ष्मी गुप्ता, दुर्गा चौधरी, जिलाध्यक्ष मुकुल गिरी, धरेन्द्र यादव , रविन्द्र यादव, वरिष्ठ नेता विजय अग्रहरी, जिला उपाध्याय नागेन्द्र अग्रहरी व पार्टी प्रवक्ता रामाज्ञा पांडेय सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

Exit mobile version