Gorakhpur NewsLine

शादी का झांसा देकर नेपाली युवतियों को बेचने ले जा रहे दो मानव तस्कर बहराइच में गिरफ़्तार

बहराइच।  शादी का झांसा देकर नेपाली युवतियों को बेचने ले जा रहे दो मानव तस्करों को बहराइच में गिरफ़्तार किया गया है। देहात संस्था और सशस्त्र सीमा बल की संयुक्त कार्यवाही में का सफलता मिली।

देहात संस्था के मुख्य कार्यकारी डा0 जितेन्द्र चतुर्वेदी ने बताया कि देहात संस्था के प्रतिनिधि को यह सूचना मिली कि दो नेपाली युवक दो युवतियों को नेपाल से भारत-नेपाल सीमा पार कर रहे है। सूचना प्राप्त होने पर देहात संस्था के मुख्य कार्यकारी डा० जितेन्द्र चतुर्वेदी ने समन्वयक हसन फिरोज को अपनी टीम सहित कड़ी निगरानी के निर्देश दिये। कुछ ही देर बाद सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल के जवान व देहात संस्था के टीम सदस्यों ने सूचना में बताए गए हुलिया के आधार पर बार्डर पार करने के दौरान दो नेपाली युवतियों को रोका।

देहात संस्था के कार्यकर्ता देवेश अवस्थी व पवन कुमार द्वारा पूछताछ में युवतियों ने बताया कि वे नेपाल के बाँके और वर्दियां की रहने वाली हैं। उन्हे यह नहीं पता था कि उन्हे भारत मैं कहाँ जाना है ? उन्होंने बतया कि दोनों युवकों ने उन्हे बस स्टैंड पर बुलाया था| यह बयान सुनते ही सशस्त्र सीमा बल के जवानो ने तेजी दिखाई और तुरंत देहात टीम के साथ बस स्टैंड जा कर दोनों तस्करो को दबोच लिया। इसके बाद पूछताछ करने पर दोनों लड़को ने बताया कि हम लोग इन लड़कियों को अपने रिस्तेदार के यहॉ लखनऊ ले जा रहे हैं और वही जाकर हम लोग शादी करते। युवक व युवतियों के पास कोई पहचान पत्र दस्तावेज ना होने के कारण मामला मानव तस्करी का प्रतीत हो रहा था । चूंकि उनके पास कोइ पहचान पत्र नहीं था और उनके अभिभावकों से भी संपर्क नहीं हो पा रहा था।  सशस्त्र सीमा बल व देहात संस्था ने अच्छी तरह तहकीकात करने के लिए के आपसी समझदारी पर यह तय किया गया कि दोनों को नेपाल पुलिस को सुपुर्द कर दिया।

Exit mobile version