मजदूरों को नौकरी से निकालने के खिलाफ उप श्रमआयुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया

गोरखपुर। बिगुल मज़दूर दस्ता और टेक्सटाइल वर्कर्स यूनियन के नेतृत्व में आज वी.एन.डायर्स प्रोसेसर्स प्राइवेट लिमिटेड बरगदवा कपड़ा मिल के मजदूरों ने बुधवार को कारखाने के तीन मजदूरों को गैरकानूनी तरह से निकाले जाने के खिलाफ उप श्रमआयुक्त कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा।

बिगुल मज़दूर दस्ता के राजू कुमार ने कहा कि पहले भी श्रम कानून केवल कागजों पर शोभा बढ़ाने का काम करते थे लेकिन मजदूरों के लिए संघर्ष का एक माध्यम था। मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही सबसे ज्यादा हमला मजदूरों पर ही हुआ है। मजदूरों की जिंदगी को और तबाह करने वाले चार खतरनाक कानून मोदी सरकार संसद में पारित करवा चुकी है और उसको आनन-फानन में लागू करने की तैयारी में है ताकि पूंजीपति मनमानी तरह से मजदूरों की हड्डियां भी निचोड़ सकें और मजदूर अपने अधिकारों की रक्षा के लिए संगठित भी ना हो पाए।

टेक्सटाइल वर्कर्स यूनियन के सदस्य अरुण कुमार चौबे ने कहा कि हम सभी मजदूरों की वार्ता उप श्रम आयुक्त से हुई। उन्होंने मजदूरों से कहा कि हम लोग घटना की जांच करवाते हैं। उप श्रम आयुक्त के आश्वासन पर मजदूर वापस गए और उन्होंने तय किया की हमारे निकाले गए तीन मजदूर साथियों को जब तक काम पर वापस नहीं लिया जाता है तब तक हमारा यह आंदोलन जारी रहेगा। विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से सुनिल ,संजय , महेंद्र, सुरेन्द्र, इत्यादि मज़दूर उपस्थित थे।