कांग्रेस की नदी अधिकार यात्रा 17 वें दिन गाजीपुर पहुँची

लखनऊ। उ0प्र0 में कांग्रेस पार्टी द्वारा चलायी जा रही नदी अधिकार यात्रा 17 वें दिन गाजीपुर जिले में पहुँच गई।  गाजीपुर में भारी संख्या में मौजूद निषाद समाज ने नदी अधिकार यात्रा का भव्य स्वागत किया।

नदी अधिकार यात्रा अब तक 374 किलोमीटर की पदयात्रा पूरी कर चुकी है। रोजाना दर्जनों निषाद बाहुल्य गांवों में नदी अधिकार यात्रा जनसम्पर्क करते हुए गुजरती है। प्रयागराज के बसवार से निकली नदी अधिकार यात्रा बलिया के माझी घाट पर खत्म होगी। इस यात्रा में बसवार गांव, प्रयागराज के पीड़ित निषाद समुदाय के लोग भी शामिल हैं। निषाद गांवों में जाकर योगी सरकार के उत्पीड़न की कहानी बता रहे हैं।

वंदना निषाद ने कहा कि बसवार की घटना से रूह कांप जाती है, लाठीचार्ज में पुलिस ने महिलाओं तक को नहीं छोड़ा। वंदना निषाद बसवार की घटना की प्रत्यक्षदर्शी हैं। वंदना निषाद ने कहा कि कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी ने निषाद समाज की पीड़ा को समझा है। समाज उनके साथ खड़ा होगा। वंदना निषाद ने कहा कि बसवार की न्यायिक जांच हो और दोषियों को सरकार सजा दे।

उ0प्र0 कांगे्रस पिछड़ा वर्ग विभाग के चेयरमैन मनोज यादव ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने पिछड़ा समाज को ठगा है। योगी सरकार में पिछड़ो के ऊपर हमला बढ़ा है।

प्रदेश कांग्रेस के सचिव देवेन्द्र निषाद ने कहा कि नदियों किनारे खेती करने का पहला हक निषादों का है। पूरे प्रदेश का निषाद समाज बसवार की घटना से आहत है और आगामी 2022 के चुनाव में भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार है।