Gorakhpur NewsLine

कुशीनगर की पाँच चीनी मिलों पर 2.81अरब गन्ना मूल्य बकाया

फाइल फोटो

कुशीनगर। कुशीनगर जिले की पाँच चीनी मिलों पर गन्ना किसानों का 2.81अरब गन्ना मूल्य बकाया है। गन्ना मूल्य का भुगतान न होने से किसान परेशान हैं और उनका सभी जरूरी काम रुका हुआ है। गन्ना किसान होली का त्योहार भी खुशी से नहीं मना पाएंगे।

मिली जानकारी के अनुसार ढाढा चीनी मिल पर 6322.66 लाख, रामकोला पर 1710.61 लाख, कप्तानगंज पर 8290.96 लाख, सेवरही चीनी मिल पर 9110.97 लाख और  खड्डा चीनी पर 2692.76 लाख रुपए बकाया हैं।

कप्तानगंज चीनी मिल क्षेत्र के पटखौली निवासी रामबरन सिंह ने बताया कि उन्होंने कप्तानगंज चीनी मिल पर तीन लाख रुपया का गन्ना दिया था जिसमें से अभी तक सिर्फ एक लाख रुपया का ही भुगतान हुआ है। दो लाख रुपया अभी भी बकाया है। समय से भुगतान नहीं मिलने से त्यौहार का रंग फीका है।

रामकोला चीनी मिल क्षेत्र के गन्ना किसान श्रीकांत ने बताया कि उनके बेटे की शादी तय हो गई है । छह ट्राली गन्ना गिराया है जिसका 90 हजार रुपए चीनी मिल से पाना है। भुगतान नहीं मिलने से बेटे की शादी की चिंता से नींद नहीं आ रही है।
बिशुनपुर ब्लॉक के एक गांव के किसान कन्हैया महतो ने बताया कि 5 ट्राली गन्ना गिराया है। जो भुगतान मिला था वह रुपया गन्ना की छिलाई जुलाई में खर्च कर शेष ₹50 हजार पाना है। भुगतान की देरी के चलते खेती का कार्य प्रभावित हो रहा है ।

Exit mobile version