होम आईसोलेशन में रहने वाले मरीजों पर रखें विशेष नजर-डीएम

महराजगंज. कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए जिलाधिकारी डॉ.उज्ज्वल कुमार ने कलेक्ट्रेट कार्यालय कक्ष में रैपिड रिस्पांस टीम (आरआरटी), सैम्पलिंग तथा कोविड टीकाकरण की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान सीएमओ तथा अन्य नोडल अधिकारियों से कहा कि होम आईसोलेशन में रहने वाले कोरोना मरीजों पर भी विशेष नजर रखी जाए। कंटेनमेंट जोन में सेनेटाइजेशन तथा छिड़काव कराएं। बस अड्डों सहित अन्य सार्वजिनक स्थानों से अधिक से अधिक सेम्पलिंग कराएं।

जिलाधिकारी ने कहा कि आरआरटी के लोग क्षेत्र भ्रमण कर कांटेक्ट रिपोर्ट प्रस्तुत करें। होम आईसोलेशन में रहने वाले कोरोना उपचाराधीनों पर भी विशेष नजर रखें। यदि किसी स्थान पर कोरोना मरीज रहता हो उसके आसपास कीटनाशक का छिड़काव तथा सेनेटाइजेशन कराएं।

उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में लोगों की आवाजाही पर भी नजर नगर रखी जाए। लोगों से कहा जाए कि इस क्षेत्र में आवाजाही कम करें। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। बचाव ही कोरोना से बचने के लिए बेहतर उपाय है।

उन्होंने कहा कि बस अड्डों सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों से अधिक से अधिक सेम्पलिंग कराई जाए तथा लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल के बारे में भी अवगत कराया जाए। यह भी कहा कि 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोविड का टीका लगाया जाए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अशोक कुमार श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी कुंजबिहारी अग्रवाल,एसडीएम सदर तेजा साईं सिलम, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.आईए अंसारी, एसीएमओ डॉ. राकेश कुमार, डब्ल्यूएचओ के डॉ.विकास यादव,अनिल तोमर सहित अधिकारी भी उपस्थित रहे ।