मतगणना रोकने से सुप्रीम कोर्ट के इनकार के बाद उत्तर प्रदेश शिक्षक महासंघ मतगणना को राजी

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की मतगणना रोकने से सुप्रीम कोर्ट के इनकार करने के बाद उत्तर प्रदेश शिक्षक महासंघ ने मतगणना कार्य करने पर राजी हो गया है। महासंघ ने कहा है कि कोविड महामारी के बचाव के नियमों के अनुसार मतणना कार्य किया जाएगा परन्तु यदि सुविधाएं नहीं मिलती हैं या कोविड से बचाव के नियमों का पालन किसी जिले में नहीं होता हैं तो मतगणना का बहिष्कार किया जाएगा।

महासंघ ने संगठन के सभी जिलाध्यक्षों और संयोजकों को इस निर्णय की जानकारी देते हुए पत्र जारी किया है।

उत्तर प्रदेश शिक्षक महासंघ और कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी एवं पेंशनर्स अधिकार मंच ने 30 अप्रैल को पंचायत चुनाव की मतगणना के बहिष्कार का ऐलान किया था।

 

महासंघ ने आज शाम को कहा कि आज उच्चतम न्यायालय में मतगणना रोकने की सुनवाई मेें संगठन ने भी अपने अधिवक्ता के जरिए अपना पक्ष रखा। अधिवक्ता ने अब तक 700 शिक्षकों की मृत्यु, मतदान कराते समय कोविड-19 महामारी से बचाव हेतु निर्धारित गाइड लाइन के पालन की उपयुक्त व्यवस्था न होना तथा आगामी मतगणना में शिक्षक व कर्मचारियों के जीवन को संभावित संकट से अवगत कराया। सरकार की ओर से शिक्षकों-कर्मचारियों की पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया गया जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने मतगणना पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। महासंघ ने इस निर्णय को ‘ कष्टकारी ’ बताया है।

महासंघ ने कहा कि आज शाम मुख्य सचिव ने कर्मचारी व शिक्षक संगठनों के साथ बैठक की तथा सुप्रीम कोर्ट में सरकार द्वारा किए गए सुरक्षा प्रबंधों के अनुसार कर्मचारियों व शिक्षकों क सुरक्षा का आश्वासन दिया।