महराजगंज : नगरीय क्षेत्र में होगी दवा, सब्जी, फल और खाद्य सामग्री की होम डिलेवरी

महराजगंज। कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए लोगों की आवाजाही कम करने के लिए जिला प्रशासन ने ठोस रणनीति तैयार की है। इसके लिए होम डिलेवरी की व्यवस्था की जा रही है। प्रशासन ने यह व्यवस्था एक युद्ध, कोरोना के विरुद्ध थीम पर बनायी है। अभी फिलहाल यह व्यवस्था केवल नगरीय क्षेत्र में ही प्रभावी होगी।

इस संबंध में जिलाधिकारी डाॅ. उज्ज्वल कुमार ने बताया कि कोरोना जिस तरह से अपना पाँव पसार रहा है उसे देखते हुए हमें सतर्कता बढ़ानी जरूरी है। हमें ‘‘ घर पर रहें, सुरक्षित रहें ’’ की नीति अपनानी होगी। सतर्कता के क्रम में अब नगरीय क्षेत्र के लोगों को आवश्यक सामग्री की होम डिलेवरी करायी जाएगी। इससे लोगों को आवश्यक सामग्री के लिए घर से बाहर नहीं जाना होगा।

इसके लिए जनपद के सभी नगरीय क्षेत्र जैसे नगर पालिका परिषद महराजगंज, नौतनवा, सिसवा, नगर पंचायत घुघली, फरेन्दा, निचलौल, पनियरा, परतावल, सोनौली के नाम शामिल हैं। इन सभी नगरों में विभिन्न सामानों की होम डिलेवरी के लिए दुकानदारों के नाम व मोबाइल नंबर सार्वजनिक किए जा रहे है।

मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने कहा कि विभिन्न नगरों के लोग जिन्हें दवा, फल, सब्जी व किराना आदि सामानों की आवश्यकता हो वह भी अपने नगर के लिए नामित दुकानदारों के मोबाइल नंबर पर संपर्क कर या ह्वाटसएप के जरिये सामान मंगवा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि दुकानदारों को डिजिटल पेमेंट जैसे गुगलपे, भीमएप, अथवा पेटीएम के माध्यम से सामग्री का भुगतान कर सकते हैं।