भलुअनी पश्चिमी मध्य से भाकपा माले के कलक्टर शर्मा जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीते

देवरिया। भाकपा माले के नेता कलक्टर शर्मा ने जिला पंचायत सदस्य की भलुअनी पश्चिमी मध्य सीट पर जीत हासिल की है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के आशुतोष सिंह को 682 मतों से हराया।

भाकपा माले प्रत्याशी को कुल 5985 मत मिले।

पराजित भाजपा प्रत्याशी प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुर्य प्रताप शाही के करीबी हैं।

इस सीट पर माले नेता कलक्टर शर्मा ने शुरू से ही बढ़त बना ली भी। मतगणना खत्म होने पर उन्हें 672 मतों से जीत की सूचना देते हुए रिटर्निंग अधिकारी ने उन्हें जिला मुख्यालय जाकर प्रमाण पत्र लेने केा भेज दिया। उनके जाते ही इस सीट पर फिर से मतगणना शुरू कर दी गई। इसकी जानकारी होने पर माले प्रत्याशी के समर्थकों में धांधली किए जाने की आशंका पैदा हो गई और वे बड़ी संख्या में मतगणना स्थल पर पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे। ये लोग दुबारा मतगणना का विरोध कर रहे थे। दुबारा मतगणना होने पर भाकपा माले प्रत्याशी का 10 वोट और बढ़ गया और वे 682 मतों से जीत गए। उन्हें देर रात जीत का प्रमाण पत्र दे दिया गया।

श्री कलक्टर शर्मा भलुअनी क्षेत्र के लोकप्रिय नेता हैं। वह बरहज विधानसभा क्षेत्र से भी चुनाव लड़ चुके हैं। जनता के मुद्दों पर संघर्ष व आंदोलन में वे अगली पंक्ति में देखे जाते हैं। धोती-कुर्ता पर लाल गमछा और कंधे पर बड़ी सी लाठी में लगा लाल झंडा पूरे देवरिया जिले में उनकी पहचान के बतौर स्थापित हो गई है। बहुत ही सामान्य परिवार से आने वाले कलक्टर शर्मा कुइंया गांव के निवासी हैं।