दो लोगों को घायल करने वाला तेंदुआ मरा मिला

कुशीनगर। सोहगीबरवा वन्यजीव अभयारण्य में शिवपुर गाँव के पास दो लोगों को घायल करने वाला तेंदुआ कुछ देर बाद मृत मिला। तेंदुआ पहले से घायल था और लोगों के पास आने पर हमला कर रहा था।

मिली जानकारी के अनुसार शिवपुर गांव की 27 वर्षीय सरिता किसी गांव से बांस के कोठ के पास पहुंची तो वहां छुपे तेंदुए ने उन पर हमला कर दिया। सरित को बचाने पहुंचे 45 वर्षीय छोटेलाल को भी तेंदुए ने जख्मी कर दिया। इसके बाद वह बांस के कोठ मंे छुप गया। गांव में तेंदुए के आने की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए और बांस के कोठ को घेर लिया। एक घंटे बाद भी जब बांस के कोठ से कोई हलचल नहीं मिली तो कुछ लोग पास गए तो देखा कि तेंदुआ मरा पड़ा है। तेंदुए के शरीर में घाव था।

तेंदुए के हमले में घायल सरिता व छोटेलाल का गाँव में ही प्राथमिक उपचार किया गया। बारिश से सड़क पर पानी भर जाने से उन्हें इलाज के लिए खड्डा नहीं ले जाया जा सका।

खड्डा के रेंजर बीके यादव ने बताया की शिवपुर गाँव से तेंदुआ के शव को गोरखपुर चिड़ियाघर ले जाकर पोस्टमार्टम कराने की कार्यवाही की जा रही है। रिपोर्ट के बाद ही मृत्यु के कारण का पता चलेगा। तेंदुए के हमले में घायल दोनोें लोगों के इलाज का इंतजाम किया जाएगा।