राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा में अल्मास अंजुम को मिली कामयाबी 

कुशीनगर। कुशीनगर जनपद के ग्राम गोपालपुर मोतीललहा पोस्ट सरया निवासी अल्मास अंजुम ने राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा में कामयाबी हासिल की है। अल्मास अंजुम गोरखपुर के कार्मल स्कूल की 12वीं की छात्रा हैं।

राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित(स्तर-दो) परीक्षा का परिणाम जब शुक्रवार की शाम आया तो अल्मास के घर का माहौल ही खुशियों से भर गया। सब लोग एक दूसरे को मुबारकबाद देने लगे। इस प्रतियोगिता के तहत सभी राज्यों और केंद्र शासित क्षेत्रों के छात्रों की संख्या को लेकर कोटा दिया गया है जिसके तहत उतने ही छात्र दूसरे चरण की परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। प्रतियोगिता के प्रथम चरण में सफल विद्यार्थियों को इंटरमीडिएट और दूसरे चरण में सफलता प्राप्त करने पर स्नातक और परास्नातक स्तर की पढ़ाई के दौरान छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है।
अल्मास अंजुम वर्तमान में इंटरमीडिएट की छात्रा है और इसके पिता अबुलैश अंसारी और माता राहिला अंजुम पेशे से शिक्षक हैं।अल्मास ने वर्ष 2019 की हाईस्कूल की परीक्षा में 94.8 प्रतिशत अंक अर्जित किया और राज्यस्तरीय राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा में सफलता हासिल की थी।