ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देकर टाउन हॉल पार्क को आमजन के लिए खोलने की मांग

देवरिया. पिछले कई वर्षों से पूरी तरह से आम जनता के लिए बंद कर दिए गए टाउन हॉल पार्क को तत्काल सार्वजनिक रूप से खोलने की मांग करते हुए विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने आज जिलाधिकारी को संबोधित एक पत्रक ज्वाइंट मजिस्ट्रेट संजीव यादव को सौंपा ।

देवरिया जिला मुख्यालय स्थित टाउन हॉल पार्क कई वर्षों से आम जनता के लिए पूरी तरह बंद करके ताला लगा दिया गया है। कभी-कभी चुनिंदा लोगों को किराए पर भी उपलब्ध कराया जाता है। देवरिया जिले के सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों से कचहरी, अस्पताल, विकास भवन, बाजार करने जैसे सरकारी- गैर सरकारी कार्यों से जिला मुख्यालय आने वालों के लिए यह पार्क विशेष महत्व का है। इसे बंद कर रखना अवैधानिक होने के साथ-साथ प्रशासन द्वारा जिले की जनता के प्रति नफरत और उसे प्रताड़ित करने के भाव को भी प्रदर्शित करता है। पार्क बंद होने से तथा सुलभ सार्वजनिक स्थलों के अभाव में मजबूर होकर आए हुए जिले के लोगों को कई बार सस्ते होटलों में भी शरण लेना पड़ता है। कई बार दोपहर में पुलिस छापा मारकर उनको प्रताड़ित एवं बदनाम भी करती है।

पंचायत प्रतिनिधि महासंघ के नेता डॉक्टर चतुरानन ओझा, भाकपा माले देवरिया के नेता रामकिशोर वर्मा, पूर्वांचल छात्र संघर्ष समिति गोरखपुर मंडल के अध्यक्ष अरविंद गिरी , सफरोज ने पत्रक के माध्यम से आग्रह किया है कि अवैधानिक एवं दुर्भावनापूर्ण तरीके से वर्षों से ताला बंद करके रखे जा रहे टाउन हॉल पार्क को तत्काल सार्वजनिक जनता के लिए 24 घंटे खोलने की स्थिति बहाल की जाए। अन्यथा हम विधिक कार्यवाही एवं आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।