समाचार

सपाइयों ने 15 सूत्री मांग को लेकर खड्डा में प्रदर्शन किया

कुशीनगर। खड्डा तहसील क्षेत्र के सपा कार्यकर्ताओं ने नथुनी प्रसाद कुशवाहा तथा लक्ष्मी नारायण यादव उर्फ मिठाई यादव के नेतृत्व में बाढ़ से हुए नुकसान का मुआवजा देने, महंगाई , गन्ना मूल्य बढ़ाने सहित 15 सूत्री मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन कर तहसीलदार खड्डा को ज्ञापन सौंपा।

प्रदेश संगठन के निर्देश पर समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं ने अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार को तहसील गेट के सामने सुभाष चौक पर इकट्ठा होकर सरकार विरोधी नारे लगाकर धरने पर बैठ गए। धरणे की अध्यक्षता पूर्व ब्लाक प्रमुख कोटवा शेषनाथ यादव तथा संचालन शैलेश यदुवंशी ने किया।

राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन में सपाइयों ने प्राकृतिक आपदा से क्षतिग्रस्त धान , केला , गन्ना की फसल की क्षतिपूर्ति देने  , नारायणी नदी की बाढ़ प्रभावित लोगों को आवास देने, बाढ़ से प्रभावित गांवों को ऊंचा करने, , बढ़ती हुई डीजल, पेट्रोल, गैस, बीज, खाद्य पदार्थों के दाम काम करने , बेरोजगारी, सर्बिया से खड्डा होते हुए पनियहवा से लेकर छितौनी तक की सड़क को दोहरीकरण करने, आईपीएल चीनी मिल खड्डा में दैनिक मजदूरों को स्थाई करने, सोहरौना सिसवा गोपाल सारण छपरा सिसई मदनपुर सोनबरसा चमडिया के किसानों को 500 एकड़ जमीन मुख्य पश्चिमी गंडक नहर की जलजमाव की समस्या का निराकरण कराने, धरनी पट्टी केशव पट्टी मनसा पट्टी नरकहां आदि गांव में जलजमाव के निकासी के लिए ड्रेन की व्यवस्था करने,  खड्डा नगर में सुभाष चौक से ब्लॉक तक सड़क निर्माण कराने, खड्डा ब्लाक में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्था दुरुस्त कराने, छितौनी नगर पंचायत में कोविड अस्पताल में धांधली की उच्च स्तरीय जांच कराने, खड्डा नगर पंचायत क्षेत्र में मीट मंडी की अलग से व्यवस्था करने, गन्ना का मूल्य ₹400 कुंटल करने, खड्डा तहसील कार्यालय भवन का तत्काल निर्माण कराने की मांग की है।

धरने में युवजन सभा के परवेज आलम आनंद सिंह, शैलेश यादव, पप्पू अंसारी, संजय यादव, वरिष्ठ सपा नेता मुन्ना राजभर, धीरज सिंह पटेल, ब्यास मिश्रा, उदय प्रताप, शंकर शिवा,  बृजेश,  विजय कुमार उर्फ मुन्ना भैया आदि लोगों ने भाग लिया।