समाचार

दुबारा सत्ता में आने पर देवरिया और कुशीनगर में नया चीनी मिल देंगे : योगी आदित्यनाथ

कुशीनगर। कप्तानगंज में रविवार को 400 से अधिक योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2022 का चुनाव जीतने के बाद देवरिया और कुशीनगर में एक-एक चीनी मिल देने का वादा किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि करोना के बाद से देश आर्थिक परिस्थितियों से जूझ रहा है लेकिन किसानों की परेशानियों को दूर करने के लिए और किसानों की आय को बढ़ाने के लिए यदि 2022 में भी आप लोगों का आशीर्वाद मिला और सरकार दोबारा बनी तो देवरिया और कुशीनगर में नया चीनी मिल बनाया जाएगा जिसकी वजह से किसानों को फायदा होगा।

कुशीनगर एयरपोर्ट को जल्द चालू करने का आश्वासन देते हुए उन्होंने कहा कि कुशीनगर को जल्द मेडिकल कॉलेज मिलने वाला है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट को भव्य उद्धघाटन के साथ शुरू करने की बात कही और पहला फ्लाइट इंटरनेशनल उड़ान कराने की बात कही।

उन्होंने उत्तर प्रदेश को इंसेफलाइटिस से मुक्त कराने का दावा करते हुए कहा कि चार वर्ष पूर्व इंसेफेलाइटिस से जितने बच्चों की मौत होती थी वह रिकॉर्ड से बाहर था मगर भारत सरकार और प्रदेश सरकार के द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तहत अभियान चलाकर इंसेफलाइटिस से प्रदेश को मुक्ति दिलाया।

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री अन्न योजना के तहत प्रदेश के अंदर हर गरीब को राशन दिया जा रहा है जबकि समाजवादी पार्टी के शासन में अब्बा जी बोलने वाले लोग राशन को खा जाते थे और गरीबों तक राशन पहुंचने ही नहीं देते थे। उन्होंने दावा किया कि
पिछले साढे चार वर्षों में भुखमरी की वजह से एक भी मौतें नहीं हुई है जबकि पिछली सरकारों में कितनी मौतें होती थी इसकी गिनती नहीं है । अपने साढे चार साल वर्ष के शासन में साढे चार लाख युवाओं को रोजगार देने का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश के अंदर पहले किसानों का फसलों का क्रय नहीं हो पाता था अब किसानों का फसलों का क्रय सबसे ज्यादा हुआ है और सबसे ज्यादा किसान इस सरकार में खुश है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना की रोकथाम में पूरे देश के अंदर उत्तर प्रदेश आज सबसे ज्यादा सफल है । कोरोना के सिर्फ 14 केस आए हैं जिससे साफ पता चलता है कि उत्तर प्रदेश ने कोरोना को मार गिराया है। हमने कोरोना के भूत को बोतल में बंद कर दिया है अब करोना बाहर आने वाला नहीं है

कुशीनगर सांसद विजय कुमार दुबे ने अपने संबोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील किया कि गन्ना मूल्य का भुगतान बहुत जल्द हो क्योंकि किसानों का तकरीबन 8000 करोड़ का बकाया राशि है। इस पर योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि किसानों के गन्ना मूल्य का भुगतान बहुत जल्द कराएंगे।  उन्होंने कहा कि हमने पहले ही निर्देश कर दिया है कि किसानों का गन्ना मूल्य का भुगतान बहुत जल्द करें वरना कठोर कार्यवाही होगी।

इस कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, कुशीनगर सांसद विजय कुमार दुबे, पूर्व विधायक अतुल कुमार सिंह, दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री राजेश्वर सिंह,कुशीनगर बीजेपी जिलाध्यक्ष प्रेम चंद मिश्रा, खड्डा के विधायक जटाशंकर त्रिपाठी, पूर्व विधायक दीपलाल भारती,हाटा विधायक पवन केडिया, बीजेपी के जिला महामंत्री विवेकानंद पांडे, बृजेश मिश्रा, संतोष तिवारी आदि लोग उपस्थित थे।