समाचार

एएसपी की गाड़ी से कुचल कर बच्चे की मौत, ग्रामीणों ने डेढ़ घंटे तक सड़क जाम किया

कुशीनगर। हनुमानगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच 727 पर मस्जिदिया टोला के सामने कुशीनगर के अपर पुलिस अधीक्षक की गाड़ी की चपेट में आने से छह वर्षीय बालक की मौके पर ही मृत्यु हो गई है। दुर्घटना होने के बाद पुलिस अधिकारी घायल बच्चे को लेकर तुर्कहा सीएचसी पर गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना से नाराज ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को डेढ़ घंटे तक जाम रखा।

मिली जानकारी के अनुसार अपर पुलिस अधीक्षक अयोध्या प्रसाद सिंह गुरुवार को पूर्वान्ह 11 बजे हनुमानगंज थाने जा रहे थे। मस्जिदिया टोला के सामने दलित राजेश का छह वर्षीय पुत्र प्रिंस एएसपी की गाड़ी की चपेट में आ गया। प्रिंस बकरी चरा रहा था। सड़क पर आ गयीं बकरियों को वह संभाल रहा था कि यह दुर्घटना हो गयी। एएसपी ने अपनी ही गाड़ी से घायल प्रिंस को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तुर्कहाँ ले गए लेकिन तब तक परिसन की मौत हो गई थी।

प्रिंस की मौत की जानकारी होने पर आक्रोशित गाँव वालों ने गांव के सामने सड़क जाम कर दिया। सड़क जाम की सूचना पर थाना प्रभारी हनुमानगंज पंकज गुप्ता तथा खड्डा थाना प्रभारी रामकृष्ण यादव मौके पर पहुंचे। पुलिस अधिकारियों के काफी समझाने-बुझाने के बाद सड़क जाम समाप्त हुआ। गाँव के लोगों का कहना था कि यदि पुलिस बच्चे को इलाज के लिए सीएचसी के बजाय जिला अस्पताल ले गई होती तो उसकी जन बच सकती थी।