Thursday, February 2, 2023
Homeसमाचारराज्यशराब बंदी व महिला सशक्तिकरण होगा जद यू का चुनाव में मुख्य...

शराब बंदी व महिला सशक्तिकरण होगा जद यू का चुनाव में मुख्य मुद्दा: रामचन्द्र

जीएनएल रिपोर्टर 

सिसवा बाजार ( महराजगंज), 15 सितम्बर। जनता दल यू के उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव, राज्यसभा सांसद रामचन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 2017 विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाएगी और सरकार में शामिल होगी क्योंकि बिना जदयू के कोई भी पार्टी सरकार नहीं बना सकती।

वह गुरुवार को पूर्व विधायक जगदीश लाल के कैम्प कार्यालय में पत्रकार वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को विकसित करने व गुंडाराज समाप्त करने में जिस अग्रणी भूमिका को निभाया है। उसी तर्ज़ पर यू पी के विकास के लिये जद यू काम करेगी। बिहार में शराब बंदी के ऐतिहासिक निर्णय को वहां की जनता ने भरपूर समर्थन दिया है। भले सरकार पर आर्थिक बोझ बढ़े हैं परन्तु बिहार का बच्चा-बच्चा खुश है। उन्होंने कहा कि आसन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी प्रदेश में किसानों के विकास को मुख्य एजेंडा बनाते हुये शराब बन्दी, गरीब छात्र-छात्राओं को अध्ययन हेतु चार लाख रूपये का ऋण के रूप में देगी। शहर गाँव की गलियों को पक्का बनाया जायेगा। घर-घर में बिजली, महिला सशक्तिकरण के लिये 50 परसेंट का आरक्षण सहित सात सूत्रीय एजेंडा के साथ पूरे प्रदेश में चुनाव लड़ेगी। बिहार सीमा के सटे होने के कारण पार्टी पूर्वांचल के प्रत्येक सीटों को जीतेगी। इसके लिए मंथन चल रहा है। कार्ययोजना बनायी जा रही है। आवश्यकता पड़ी तो सामान विचार वाली पार्टी से गठबन्धन किया जा सकता है।
एक प्रश्न में शहाबुद्दीन प्रकरण को टालते हुये उन्होंने कहा कि इस समय बिहार के गठबंधन पर हमें कुछ नहीं कहना है। जहाँ तक मेरी पार्टी की बात है नीतिगत फैसले लिये जाते हैं और लिये जाते रहेंगे।
इस अवसर पर पार्टी के मैरवां विधायक विद्यासागर सिंह निषाद, नगरीय परिषद बिहार के महासचिव छोटू सिंह, प्रदेश महासचिव गौतम लाल, अंजनी कुमार सिंह, शैलेश अग्रवाल, रामलाल चौरसिया, रामपाल यादव आदि उपस्थित रहे।⁠⁠⁠⁠

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments